प्रेगनेंसी में सपने में प्याज देखना किसका संकेत है – जानिए

दोस्तों आज हम जानेंगे कि प्रेगनेंसी में सपने में प्याज देखना शुभ होता है या अशुभ। जब महिला गर्भ अवस्था में होती है तो उसे कई प्रकार के सपने आते हैं। उन सपनों में वह फल, सब्जी, जीव जंतुओं को देखती हैं। जिनके कारण वह परेशान हो जाती हैं। इन सपनों के मतलब का पता न होने के कारण वो दुविधा में फंस जाती हैं कि अब मेरे साथ आगे क्या होने वाला है।


प्याज एक ऐसी सब्जी है जिसे हर प्रकार की सब्जी में यूज किया जाता हैं। प्याज के अंदर कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जिनके कारण यह लंबे समय तक खराब नहीं होते हैं। इसलिए जब भी हमें कभी भी कोई सब्जी नहीं मिलती तो उस समय हमें सब्जी में खाने के लिए प्याज ही मिलते हैं। 


प्याज खाना स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है। गर्भावस्था के दौरान महिलाएं खुद को प्याज काटते हुए या उसे सब्जी में युज करते हुए देखती है। उसी के साथ उन्हें कभी-कभी सपने में भी प्याज दिखाई देते हैं।

प्रेगनेंसी में सपने में प्याज देखना – Pregnancy Me Sapne Me Pyaj Dekhna

सपने तो हर कोई देखता है लेकिन उन सपनों के मतलब को सिर्फ कोई ही समझ पाता है। क्योंकि स्वपन ज्योतिष के अनुसार माना गया है कि यह सपने हमारे जीवन के साथ इस प्रकार जुड़े हुए होते हैं जो हमें हमारे जीवन में आने वाली घटनाओं के बारे में पहले से ही आगाह करते हैं। सपने में प्याज देखना आम बात नहीं है यह भी हमारे आने वाले समय के बारे में हमें कुछ बताने की कोशिश करता है। आप इसे विस्तार पूर्वक आगे लेख में पढ़ सकते हैं।

प्रेगनेंसी में सपने में प्याज देखना का मतलब – Seeing onion in dreams during pregnancy in hindi

गर्भवती महिला का सपने में प्याज देखना कोई आम बात नहीं है यह सपना आपके आने वाले भविष्य के बारे में आपको पहले से ही संकेत करता है। स्वपन ज्योतिष के द्वारा भी बताया गया है कि सपने में प्याज देखना अशुभ होता है। इसलिए अगर गर्भवती महिला सपने में प्याज देखती है तो यह सपना उसके लिए अशुभ होता है।


अन्य मतलब –

– गर्भवती महिला अगर सपने में खुद को प्याज काटते हुए देखती है तो इस प्रकार के सपने का अर्थ होता है कि आने वाले समय में उस औरत को उसके घर में कोई धन की हानि हो सकती है।

– अगर कोई सामान्य व्यक्ति इस प्रकार के सपने को देखता है तो इस प्रकार के सपने का अर्थ होता है कि उसको कोई ऐसी परेशानी भविष्य में देखने को मिल सकती है जिसकी वजह से उसे कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

– स्वपन शास्त्र का मानना है कि सपने में प्याज देखना बहुत ही अशुभ होता है यह आपके आने वाली परेशानियों के बारे में हमें पहले से आगाह करता है। इस प्रकार के सपने को देखना अच्छा नहीं होता है। इसलिए उनका मानना है कि अगर आप इस प्रकार के सपने को देखते हैं तो आपको सावधानी पूर्वक अपने सभी कार्यों को करना चाहिए।

– घर में छोटी-छोटी होने वाली लड़ाई उसे आपको बचना चाहिए। अगर घर में पति पत्नी मैं कोई लड़ाई झगड़ा है तो उसे अच्छे निर्णय के साथ उस झगड़े को मिटाना चाहिए।

– अगर आप अपने पैसों का यूज़ किसी व्यवसाय या कारोबार में कर रहे हैं तो सोच समझकर उन पैसों को खर्च करना चाहिए।





WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment