सपने में पुराना घर देखना कैसा होता है – Sapne Me Purana Ghar Dekhna

Sapne Me purana Ghar dekhna


दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में Sapne Me Purana Ghar Dekhna कैसा होता है के बारे में बात करने वाले हैं। अक्सर लोग जब देश विदेश में रहते हैं तो वह सपने में अपना पुराना घर देखते हैं या कभी किसी कारोबार या जॉब के कारण अपने घर से दूर रहते हैं तो उनको सपने में पुराना घर दिखाई देता है। जब हम अपने पुराने घर को बेचकर नए घर में चले जाते हैं तब भी ये सपने हमें दिखाई देते हैं। 

 
ये सपने अक्सर हमें भविष्य में हमारे साथ होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत करते हैं। तो आज हम जानेंगे कि सपने में पुराना घर देखना कैसा होता है, सपने में पुराना घर देखना शुभ या अशुभ, सपने में पुराना मकान देखना का मतलब और साथ में आप लोगों को बताएंगे कि सपने में पुरानी हवेली देखना सपने में खंडहर देखना कैसा होता है।
 

सपने में पुराना घर देखना कैसा होता है? (Sapne Mein Purana Makan Dekhna Kaisa Hota Hai)


जिस प्रकार सपने मैं दिखाई देने वाली वस्तुएं अलग-अलग होती हैं उसी प्रकार उसका अर्थ भी अलग-अलग होता है। तो सपने में मकान देखना, Sapne Mein Purana Ghar Dekhna, सपने में पुराना मकान की छत देखना, सपने में पुराने मकान की दीवार देखना, 

 
सपने में पुराने घर को टूटते देखना, सपने में पुराना मकान गिरते देखना, सपने में पुराने घर में जाना, सपने में पुराने मकान को बेचना, सपने में पुराने घर का मेन गेट देखना, इन सभी प्रकार के सपनों को हम इस लेख में विस्तार से जानने वाले हैं। इसलिए आप इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें।

 
Sapne Me purana makan dekhna


सपने में पुराना घर देखना का मतलब स्वप्न ज्योतिष की मान्यताओं के आधार पर इस लेख में बताया गया है। जो भी सपने हम देखते हैं उनका अर्थ शुभ भी होता है और अशुभ भी होता है। इन सपनों के मतलब को जानने के बाद हम हमारे जीवन में आने वाली मुश्किलों व समस्याओं से निपटने के लिए पहले से ही तैयार हो सकते हैं। जिससे हमें हमारे जीवन में किसी भी प्रकार की हानि ना हो। तो दोस्तों आगे आप इन सपनों के प्रकार के अनुसार इनका अर्थ समझ सकते हो।

 

1 – सपने में पुराना घर देखना का मतलब क्या होता है? (Old House Dream Meaning)


हम हमारे पुराने घर में अक्सर हमारे दोस्तों के साथ खेलते हैं, उनके साथ अपना बचपन बिताते हैं। तो यह माना जा सकता है कि अगर हमें सपने में पुराना घर दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि हमें आने वाले समय में बहुत सारी खुशियां मिलने वाली है। Sapne Me purana Ghar dekhna का अर्थ स्वप्न शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि उस व्यक्ति के भविष्य में धन, सम्मान व आर्थिक स्थिति में उन्नति होने वाली है। ऐसा सपना आप के मान सम्मान मैं बढ़ोतरी होने का संकेत करता है। इस प्रकार के सपने को जातक के लिए शुभ माना गया है।


2 – सपने में पुराना मकान या घर खरीदना (Sapne Mein Purana Ghar Ya Makan Kharidna)


अगर कोई व्यक्ति सपने में पुराना मकान या घर खरीदता है तो इस प्रकार के सपने को शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के सपने को देखने का मतलब है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति के कारोबार में बढ़ोतरी होने वाली है। अगर वह व्यक्ति वर्तमान या आने वाले समय में कोई व्यवसाय शुरू करना चाहता है तो उसका व्यवसाय कामयाब होने वाला है। इसलिए अगर आप इस प्रकार का सपना देखते हैं तो आपको खुश हो जाना चाहिए।

 
Sapne Mein Purana Ghar dekhna Kaisa hota hai

 

3 – सपने में पुराना घर बेचना (Sapne Mein Purana Makan Bechna)


अक्सर हमें सपने में पुराना घर हम बेचते हुए दिखाई देते हैं तो इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आने वाले समय में हमें बहुत बड़ा कोई घाटा लगने वाला है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के सपने को अशुभ माना जाता है। अगर आपको इस प्रकार का सपना दिखाई देता है तो आपको सावधानीपूर्वक अपने कारोबार को संभालना चाहिए।

Read More – सपने में लड़ाई देखना कैसा होता है?

4 – सपने में पुराना मकान गिरना (Sapne Mein Purana Makan Girna)


अगर कोई व्यक्ति सपने में पुराना मकान गिरते हुए देखता है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में उसको बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। स्वपन ज्योतिष के अनुसार इस सपने को अशुभ माना जाता है। आने वाले समय में उस जातक को धन की हानि हो सकती हैं। इसलिए इस सपने को देखने के बाद आप को सावधानीपूर्वक रहना चाहिए।

5 – सपने में पुराने घर में जाना (Sapne Mein Purana Ghar Dekhne Ka Matlab)


स्वपन शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में पुराने घर में जाते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको आर्थिक लाभ होने वाला है। अगर आप कोई व्यवसाय कर रहे हैं तो आपके व्यवसाय में बढ़ोतरी होने वाली है। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको नौकरी मिलने वाली है।

 

 

6 – सपने में पुराने मकान की छत देखना (Sapne Me Purana Makan Dekhna Kaisa Hota Hai)


सपने में पुराने मकान की छत देखना एक अशुभ सपना माना जाता है। स्वपन ज्योतिष के अनुसार इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आपको अपने किसी दोस्त या दुश्मन से किसी प्रकार की हानि होने वाली है। या कोई आपके साथ धोखा करने वाला है। इसलिए आपको इस सपने को देखने के बाद सावधानी पूर्वक रहना चाहिए।

7 – सपने में पुराना खंडहर देखना (Sapne Mein Purana Khandhar Dekhna)


अगर कोई व्यक्ति सपने में पुराना खंडहर देखता है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में उसको कोई खुशखबरी मिलने वाली है। स्वपन शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के सपने को शुभ माना जाता है। इसलिए अगर आप इस प्रकार के सपने को देखते हैं तो आपको खुश हो जाना चाहिए।

Read More – सपने में दही देखना कैसा होता है?

8 – सपने में पुराने घर का प्रवेश द्वार देखना (Sapne Mein Purana Ghar Dekhna Kaisa Hai)


अगर कोई व्यक्ति सपने में पुराने घर का प्रवेश द्वार देखता है तो इस प्रकार के सपने को अशुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आने वाले समय में आपके जीवन में कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है। इसलिए आपको अपना व अपने परिवार का ध्यान रखना चाहिए।

9 – सपने में पुराने घर की जगह नया घर देखना (Sapne Mein Purana Makan Dekhna)


हम लोग देखते हैं कि कुछ लोग अपना पुराना घर तोड़कर नया घर बनाते हैं। लेकिन हम समझ सकते हैं कि आज की महंगाई में अपना पुराना घर तोड़कर नया घर बनाना कितना मुश्किल है। अगर सपने में आप अपना पुराना घर तोड़कर उसकी जगह पर नया घर बना रहे हैं तो इस सपने का मतलब है कि 

 
आने वाले समय में आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं। आपके कारोबार में तरक्की होने वाली है। और आप की जितनी भी मुसीबतें व समस्याएं हैं उन सभी से आपको छुटकारा मिलने वाला है। स्वपन ज्योतिष के अनुसार भी इस सपने को शुभ माना जाता है।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment