प्रेगनेंसी में सपने में नारियल देखना शुभ या अशुभ – जानिए

Pregnancy Me Sapne Me Nariyal Dekhna

 

Pregnancy Me Sapne Me Nariyal Dekhna – हम सब रात को सोते हैं या दिन में सोते हैं तो हम कुछ ऐसा करते हुए खुद को देखते हैं कि हमें लग रहा है कि हम रियल में कर रहे हैं लेकिन वह हमारे सपने होते हैं। यह सपने हमें एक अलग ही दुनिया में लेकर जाते हैं। इन सपनों को समझ पाना हर किसी के बस की बात नहीं क्योंकि इन सपनों में कुछ अनसुलझे पहलु होते हैं। लेकिन इन सपनों में कुछ ऐसी चीजें दिखाई देती हैं जो कि स्वपन शास्त्र के अनुसार हमें हमारे भविष्य के बारे में कुछ बताने का संकेत करते हैं।

तो आज इस आर्टिकल में आप लोग प्रेगनेंसी में सपने में नारियल देखना कैसा होता है के बारे में जानने वाले हो। गर्भावस्था के दौरान महिला को बहुत सारी वस्तुएं दिखाई देती हैं उनमें से एक नारियल भी होता है जिसके अर्थ को इस लेख में विस्तारपूर्वक समझाया गया है।

गर्भावस्था में सपने में नारियल देखना – Pregnancy Me Sapne Me Nariyal Dekhna


प्रेगनेंसी के दौरान अगर महिला सपने में नारियल को देखती है तो यह सपना उस महिला के लिए व उसके परिवार के लिए शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में उनके घर में पुत्र की संतान प्राप्त होने वाली है। आने वाले समय में आपके घर सुख शांति की स्थापना होने वाली है। आपके घर में कुछ ऐसे धार्मिक कार्य या उत्सव हो सकते हैं जो कि आप और आपके बच्चे के लिए किए जाएंगे।

गर्भावस्था में सपने में नारियल खाना – Pregnancy Me Sapne Me Nariyal Khana


स्वप्न शास्त्र के अनुसार गर्भावस्था में सपने में नारियल खाना भी शुभ माना जाता है। इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आपके घर में अगर कोई बहुत बड़ी समस्या चल रही है तो वह अब खत्म होने वाली है और घर का माहौल खुशियों से झूम उठने वाला है। जो सुख शांति घर में नहीं है वह अब आपको देखने को मिलेगी।

गर्भावस्था में सपने में नारियल खरीदना – Pregnancy Me Sapne Me Nariyal Kharidna


गर्भवती महिला सपने में खुद को या किसी और को नारियल खरीदते हुए देखती है तो इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में उसके घर में खुशियां आने वाली है। पति पत्नी के बीच जो भी लड़ाई झगड़े चल रहे हैं वह सब खत्म होने वाले हैं। अगर आपसे कोई नाराज है तो उसकी नाराजगी दूर होने वाली है। इस प्रकार के सपने को देखने के बाद आपको खुश हो जाना चाहिए।

प्रेगनेंसी में सपने में बहुत सारे नारियल देखना – Pregnancy Mein Sapne Mein Nariyal Dekhna


प्रेग्नेंसी के समय महिला के सपने में बहुत सारे नारियल का दिखना भी शुभ माना जाता है। स्वपन शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में उसकी सारी मनोकामना पूर्ण होने वाली हैं। अगर उसके परिवार में कोई रोजगार की तलाश में है तो उसे रोजगार मिलने वाला है। अगर कोई नया कार्य शुरू करने वाला है तो उसके अंदर भी वह व्यक्ति सफल होने वाला है।

 
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment