सपने में क्रिकेट खेलना, सपने में क्रिकेट खिलाड़ी को देखना – जानिए इसका मतलब

आज के चलते दौर में हम सभी जानते हैं कि खेलना सभी को पसंद है। कुछ लोग तो बड़ी उम्र में भी क्रिकेट जैसे गेम को खेलना पसंद करते हैं। अगर कभी भी हम अपने दोस्तों के साथ इकट्ठे होते हैं तो ज्यादातर क्रिकेट जैसे गेम खेलते हैं। क्या होगा अगर हम सपने में क्रिकेट खेलते हुए खुद को देखते हैं। आज हम जानेंगे कि सपने में क्रिकेट खेलना अथवा क्रिकेट देखना हमारे भविष्य के बारे में हमें क्या संकेत देता है।

प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग प्रकार का सपना देखता है। उन सपनों में कुछ सपने अच्छे होते हैं और कुछ सपने बुरे होते हैं। हम उन सपनों में अच्छे सपनों को देख कर खुश हो जाते हैं लेकिन जो बुरे सपने होते हैं उनको देखकर हम डर जाते हैं। हम जो भी सपने देखते हैं वह रियल नहीं होते हैं वह एक हमारी कल्पना का एक भ्रम होता है। लेकिन यह सपने हमें हमारे भविष्य के बारे में कुछ ना कुछ बताने की कोशिश अवश्य करते रहते हैं। इसलिए हमें इन सपनों के मतलब को जानना आवश्यक होता है।

Sapne me cricket khelna

सपने में क्रिकेट खेलना – Playing Cricket in Dream

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को क्रिकेट खेलते हुए देखता है तो यह सपना उसके लिए इस बात का संकेत करता है कि आने वाले समय में उसको बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आप कोई ऐसा कार्य करने की जिद कर सकते हैं जिसमें आपको सफल होने के लिए बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आप आने वाले समय में उस मुकाम को हासिल करने की कोशिश करेंगे जो दुनिया में हर कोई करना चाहता है।

Read More – सपने में सांप देखने का मतलब जानिए

सपने में क्रिकेट देखना – Seeing Cricket in Dream

अगर कोई व्यक्ति सपने में क्रिकेट मैच को देखता है तो यह सपना उसके लिए अशुभ होता है। इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आपको आने वाले समय में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव की परिस्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। अगर आप व्यवसाय कर रहे हैं तो आपको उसमें नुकसान हो सकता है। अगर आप कहीं ऐसी चीज में पैसा लगाने वाले हैं जहां से आपको लाभ होने वाला है वहां पर आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है इसलिए आपको सावधानी पूर्वक रहने की सलाह दी जाती है।

सपने में क्रिकेट खिलाड़ी को देखना –

सपने में Cricket खिलाड़ी को देखना सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शुभ माना गया है। अर्थात आप एक प्रसिद्ध व्यक्ति को सपने में देख रहे हैं। इसका अर्थ है कि आपके वास्तविक जीवन में कुछ नया होने वाला है। आपके अंदर कुछ नया सीखने का जुनून है उस जुनून के कारण ही आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे। यह सपना आपके भाग्यशाली होने का एक संकेत है।

सपने में क्रिकेट बल्ला देखना –

अगर आप सपने में क्रिकेट बल्ले को देख रहे हैं तो इसका अर्थ है कि आपको उन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा जो एक बॉल के रूप में आपके सामने आएंगी। आपको अपने हर मुकाम को हासिल करने के लिए इस जिंदगी की पिच में लंबे समय तक रहकर बहुत बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

Read More – सपने में भूत प्रेत से डरने का मतलब जानिए

सपने में क्रिकेट गेंद देखना –

क्रिकेट गेंद का सपना देखना हमारे जीवन में आने वाली मुश्किलों को हल करने का एक संकेत है। हमें हमारे जीवन में आने वाली हर उस परेशानी को दूर करने के लिए कठोर बनने की आवश्यकता होगी। यह बोल हमें सिखाती है कि हम किस प्रकार से अपने विरोधी को आउट करके अपने लक्ष्य को पूरा कर सकते हैं। यह सपना भी इसी बात का संकेत है कि आपको अपनी जिंदगी में बढ़ने के लिए अपने विरोधी से अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

Cricket से जुड़े अन्य सपनों के मतलब –

अगर आप सपने में क्रिकेट खेल रहे हैं और हार जाते हैं तो यह सपना आपके लिए शुभ होता है इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में अगर आप अपने मुकाम पर पहुंचना चाहते हैं तो आपको उसमें थोड़ी मेहनत और करनी पड़ेगी जिससे आप कामयाब हो जाएंगे।

अगर आप सपने में क्रिकेट खेल रहे हैं और जीत जाते हैं तो यह सपना बताता है कि आने वाले समय में आपको कोई अच्छी खबर मिलने वाली है।

निष्कर्ष –
दोस्तों आज हमने जाना कि सपने में क्रिकेट देखना व सपने में क्रिकेट खेलना अलग-अलग स्वपन फल देता है। हम सभी जानते हैं कि हमारे जीवन में होने वाली अच्छी व बुरी घटनाओं के बारे में यह सपने हमें कुछ ना कुछ संकेत देने की कोशिश करते रहते हैं। हमने इस लेख में जो भी आपको जानकारी दी है उससे आप लोगों को अपने सपनों का मतलब जानने में आसानी होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment