Sapne Me Khud Ko Pregnant Dekhna – जानिए सही मतलब

दोस्तों, आज हम जानेंगे कि Sapne Me Khud Ko Pregnant Dekhna क्या संकेत देता है। इस प्रकार के सपने बहुत सारी महिलाओं को आते हैं। इनमें से कुछ महिलाएं विवाहित होती हैं और कुछ महिलाएं अविवाहित होती हैं। विवाहित महिला का सपने में कुछ ऐसी अवस्था को देखना उनके स्वपन के अनुसार अलग संकेत करता है। लेकिन जो महिलाएं अविवाहित होती हैं उन्हें इस प्रकार के सपने आते हैं तो उनका भी अर्थ अलग निकलता है। जिसको हम इस आर्टिकल में विस्तारपूर्वक से समझने वाले हैं।


सपने वह हर इंसान देखता है जो रात को या दिन को सोता है। सपने देखना अच्छी बात है लेकिन उन सपनों को समझना भी बहुत ही जरूरी होता है। क्योंकि यह सपने हमारे भविष्य में होने वाली अच्छी व बुरी घटनाओं के बारे में हमें पहले से ही आगाह करते हैं। अगर हमारे भविष्य में कुछ अच्छा होने वाला है तो हमें इन सपनों के माध्यम से पता चल जाता है कि आने वाले समय में क्या अच्छा होने वाला है।


सपने में खुद को गर्भवती देखना स्वपन शास्त्र के अनुसार शुभ माना गया है। यह सपना आने वाली सुखों का संकेत है।

Sapne me khud ko pregnant dekhna

सपने में खुद को गर्भवती देखना कैसा होता है – Sapne Me Khud Ko Pregnant Dekhna –

महिला द्वारा सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखना का अर्थ महिला की वैवाहिक स्थिति पर निर्भर करता है। जैसे कि महिला विवाहित है या अविवाहित। अगर महिला विवाहित है और वह सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखती है तो इस सपने का मतलब है कि आने वाले समय में उसके घर में खुशियां आने वाली है। 


उसको अपनी ससुराल व मायके से ढेर सारा मान सम्मान मिलने वाला है। उसे पहले की तुलना अधिक ज्यादा स्नेह अपने परिजनों से मिलने वाला है। उसकी सारी परेशानियां भविष्य में खत्म होने वाली है। अगर आप अभी तक मां नहीं बने हैं तो आने वाले समय में आपको यह सौभाग्य भी प्राप्त हो सकता है।


सपने में लड़की को गर्भवती देखना – Sapne Me Kuwari Ladki Ko Pregnant Dekhna

अगर महिला अविवाहित है और वह सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखती है तो यह सपना अशुभ माना जाता है। यह सपना आने वाली बदनामी का एक संकेत हो सकता है। आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके घर वाले किसी कारण से आप से नाराज हो सकते हैं।

सपने में किसी दूसरी महिला को गर्भवती देखना – Sapne Me Pregnant Lady Dekhna

अगर कोई सपने में किसी दूसरी औरत को गर्भवती के रूप में देखता है या किसी प्रेगनेंट लेडी को देखता है तो यह सपना बहुत ही शुभ होता है। इसका अर्थ है कि आपको बहुत जल्द ही कुछ लाभ प्राप्त होने वाला है। बहुत जल्द ही आप के घर में सुख का आगमन होने वाला है।

सपने में खुद को बच्चा होते हुए देखना (Having a baby in a dream)-

सपने में खुद को बच्चा होते हुए देखना या सपने में नवजात बच्चे को देखना स्वपन शास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ माना गया है। यह सपना आने वाली ढेर सारी खुशियों का एक संकेत है। बहुत जल्दी आपका भाग्य चमकाने वाला है। आपकी भी सारी इच्छाएं पूर्ण होने वाली है जो आप चाहती हैं। सपने में बच्चे को जन्म देना एक नई शुरुआत का भी संकेत हो सकता है यानी कि आप आने वाले समय में कुछ नया कर सकते हैं।


इन्हें भी पढ़ें –



WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment