सपने में चप्पल देखना शुभ या अशुभ | Sapne Me Chappal Dekhna

 

Sapne Me chappal dekhna


नमस्कार दोस्तों आज आप इस लेख में Sapne Me Chappal Dekhna का मतलब क्या होता है? के बारे में जानने वाले हो। सपने तो हर कोई देखता है लेकिन उन सपनों को समझ पाना हर किसी के बस की बात नहीं। क्योंकि यह सपने हमसे कुछ ना कुछ कहने की कोशिश करते हैं। यह सपने हमारे भविष्य के बारे में पहले से ही हमें सचेत करते हैं। इसीलिए कभी भी हमें सपने में कुछ ऐसी चीजें दिखाई दे जिसे हम घर या बाहर यूज़ करते हैं उनका कुछ ना कुछ संबंध हमारे भविष्य से जुड़ा होता है।

Table of Contents

Sapne Me Chappal Dekhna Kaisa Hota Hai – सपने में चप्पल देखना का मतलब


आज हम उन वस्तुओं में से एक चप्पल जो हम रोजाना यूज करते हैं, जिसे हम अपने पैरों में पहन कर कभी भी और कहीं भी चले जा सकते हैं। और अगर वही चप्पल हमें सपने में दिखाई दे तो वह हमारे लिए कितनी शुभ या अशुभ होती है उसी के बारे में हम आज विस्तार से इस लेख में पढ़ने वाले हैं। Sapne Mein chappal dekhna उसकी स्थिति, रंग व प्रकार के अनुसार अलग अलग हो सकती हैं, उसी प्रकार उसका फल भी अलग-अलग हो सकता है।

सपने में चप्पल देखने से उसकी स्थिति, रंग व प्रकार के अनुसार जो भी अच्छा या बुरा फल होता है हमने निम्न बिंदुओं के आधार पर आप को समझाने की कोशिश की है। इसलिए आप इसे ध्यान पूर्वक पढ़ें। –


1 – सपने में चप्पल देखना (Sapne Me Chappal Dekhna Kaisa Hota Hai)


सपने में चप्पल देखना एक प्राथमिक प्रकृति की ओर इशारा करता है। इस प्रकार के सपने को स्वप्न शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है। सपने में चप्पल देखना का मतलब है कि आने वाले समय में आपको उन मुसीबतों से छुटकारा मिलने वाला है जो वर्तमान में आपका पीछा नहीं छोड़ रही है। आपको आने वाले दिनों में धन की प्राप्ति हो सकती हैं। ये सपना आपके घर में खुशियों के आगमन की ओर इशारा करता है।

Read More – सपने में लैट्रिन देखना का क्या मतलब है?

2 – सपने में लाल चप्पल देखना (Sapne Me Chappal Dekhna Kya Hai)


हम लोग जानते हैं कि लाल रंग धन, विपुल संपत्ति, समृद्धि और शुभ-लाभ को प्रकट करने वाला है। उसी प्रकार अगर सपने में लाल चप्पल दिखाई देती है तो उसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपके घर में भी धन व संपत्ति मे वृद्धि होने वाली है।

3 – सपने में सफेद चप्पल देखना (Sapne Mein Safed Chappal Dekhna)


सपने में सफेद रंग की चप्पल देखना एक शुभ सपना माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि भविष्य में आपको सुख शांति की प्राप्ति होने वाली है। यह सपना आत्मविश्वास को बढ़ाने व अपने लक्ष्यों को पूरा करने की ओर संकेत करता है।

4 – सपने में चप्पल की दुकान देखना (Sapne Me Chappal Ki Dukaan Dekhna)


अगर कोई व्यक्ति सपने में चप्पल की दुकान देखता है तो इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आने वाले दिनों में आप की जितनी भी मुश्किलें हैं वह सभी दूर होने वाली हैं। जिन मुसीबतों से आप झुंज रहे हैं उन मुसीबतों से अब आपको छुटकारा मिलने वाले हैं।

5 – सपने में न‌ई चप्पल देखना(Sapne Me Nai Chappal Dekhna)


सपने में नई चप्पल देखना एक शुभ संकेत की ओर इशारा करता है। इस सपने का मतलब है कि आपके द्वारा कोई ऐसा नया कार्य होने वाला है जिससे आपको बहुत सारे धन की प्राप्ति होने वाली है। यह सपना आपकी आर्थिक लाभों में वृद्धि की ओर संकेत करते हैं।

सपने में चप्पल देखने का मतलब क्या होता है – Sapne Me Chappal Dekhna


Sapne Me chappal dekhna Kaisa hota hai

6 – सपने में पुरानी चप्पल देखना (Sapne Mein Purani Chappal Dekhna)


सपने में पुरानी चप्पल देखने का मतलब है कि आप वर्तमान में जो भी व्यवसाय यहां कारोबार कर रहे हैं उससे आपको धन की प्राप्ति होगी। यह सपना भी आपके आर्थिक लाभ को दर्शाता है। इस प्रकार के सपने को देखने के बाद आपको खुश हो जाना चाहिए।

7 – सपने में दूसरे की चप्पल पहनना (Sapne Mein Dusre Ki Chappal Pahnana)


सपने में दूसरों की चप्पल पहनना एक अशुभ सपना माना जाता है। इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आपके ऊपर कोई बड़ी मुसीबत आ सकती हैं, जिसका आपको पता नहीं होगा। कोई अन्य व्यक्ति का मसला सुलझा ते वक्त आपको ध्यान रखना होगा कि कहीं वह मसला आप पर भारी ना पड़ जाए।

8 – सपने में चप्पल खरीदना (Sapne Mein Chappal kharidna Kaisa Hota Hai)


सपने में चप्पल खरीदना एक शुभ संकेत की ओर इशारा करता है। स्वपन शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आपके धन में वृद्धि होने वाली है। आपके आय के स्त्रोत बढ़ने वाले हैं, आपकी संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। और आपकी कारोबार से आपको खूब सारे पैसों का लाभ होगा।

9 – सपने में चप्पल टूट जाना (Sapne Mein Chappal Tutna)


सपने में अगर कोई टूटी हुई चप्पल देखता है तो इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आपके साथ कोई अशुभ हो सकता है। आपके घर परिवार में क्लेश बढ़ सकता है। आपकी संपत्ति यहां कारोबार में आपको घाटा लग सकता है। पति-पत्नी, भाई-भाई, या बाप-पिता में झगड़े के आसार बन सकते हैं। इसलिए आपको इस प्रकार के सपने को देखने के बाद अपनी बोली पर नियंत्रण रखना चाहिए।

10 – सपने में चप्पल पहनना (Sapne Mein Chappal Pahnana Kya Hai)


सपने में चप्पल पहनना एक शुभ सपना माना जाता है। इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में कोई प्रिय व्यक्ति का प्रवेश हो सकता है। ये आपकी अच्छी यात्रा पर जाने को भी दर्शाता है। आपको कोई ऐसी चीज मिल सकती है जो आपके पास पहले से है।

11 – सपने में काली चप्पल देखना (Sapne Mein Kali Chappal Dekhna)


सपने में काली चप्पल देखना एक अशुभ सपना माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आपके जीवन में कोई ऐसी समस्या पैदा हो सकती है जो कि आपके परिवार के अंदर दरार पैदा कर सकती है। जिससे आप के परिवारिक हालात बिगड़ सकते हैं। इसलिए आपको अपने परिवार के हालातों को नियंत्रित रखने की सलाह दी जाती है।

12 – सपने में चप्पल चोरी होना (Sapne Mein Chappal Chori Hona)


अगर कोई व्यक्ति सपने में चप्पल चोरी होते हुए देखता है तो इस प्रकार के सपने को स्वप्न शास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है। यह सपना बताता है कि आने वाले दिनों में आपके घर में मुसीबतें बढ़ सकती हैं। आने वाले दिनों में आपके घर परिवार में कोई विवाद बढ़ सकता है। आपको सावधानी पूर्वक वाहन चलाने की सलाह दी जाती है।



WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment