गर्भवती महिला का सपने में तरबूज देखना का मतलब जानिए

आज हम जानेंगे गर्भवती महिला का सपने में तरबूज देखना का मतलब क्या होता है। हम सभी जानते हैं कि सपना हमारे जीवन की वह क्रिया है जो हम सोते समय करते हैं। यानी कि जब हम दिन या रात के समय  सोते हैं तो उसमें हम खुद एक ऐसी दुनिया की सैर करते हुए खुद को देखते हैं जिसमें हमें लगता है कि हम वास्तव में कुछ कर रहे हैं। लेकिन वह सब कुछ हमारी कल्पना का एक रूप होता है जो हमें सपने के रूप में दिखाई देता हैं। 

तरबूज एक ऐसा फल है जो गर्मियों के टाइम लोग बड़े चाव से खाते हैं। तरबूज खाने में स्वादिष्ट होने के साथ-साथ कई प्रकार से गुणकारी भी होता है। इसमें कुछ ऐसे पोस्टिक तत्व पाए जाते हैं जो हमारे लिवर के लिए अच्छे होते हैं। लेकिन आज हम बात करने वाले हैं कि Pregnancy में अगर महिला सपने में तरबूज को देखती है तो वह किस बात का संकेत होता है। क्योंकि यह सपने हमारे विषय के बारे में सब कुछ जानते हैं और हमें किसी न किसी सपने के माध्यम से कुछ बताने की कोशिश करते रहते हैं। इसलिए इनके मतलब को समझना हमारे अच्छे जीवन के लिए जरूरी है।

प्रेगनेंसी में सपने में तरबूज देखना –

अगर गर्भवती महिला सपने में तरबूज देखती हैं तो यह सपना उसके अच्छे भविष्य का एक संकेत हैं। इस तरह के सपने को देखने के बाद गर्भवती महिला को पुत्र संतान प्राप्त होने की संभावना बढ़ जाती है। पुराने बुजुर्गों व दादी नानी के द्वारा भी कहा जाता है कि जिस घर में महिला गर्भवती होती है और उस घर का सदस्य इस प्रकार का सपना देखता है तो उस महिला को एक बेटे के रूप में संतान प्राप्त होती हैं।

गर्भवती महिला का सपने में तरबूज खाना भी शुभ होता है। ये सपना बताता है कि जन्म लेने वाला बच्चा एकदम स्वस्थ रूप से इस दुनिया में जन्म लेगा।

गर्भवती महिला का सपने में तरबूज खरीदना अथवा किसी से तरबूज लेते हुए देखना स्वपन शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है। इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि उस महिला को मनचाही संतान की प्राप्ति होने वाली है।

प्रेगनेंसी में सपने में बहुत सारे तरबूज देखना अच्छा माना जाता है। इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि उस महिला के घर में ढेर सारी खुशियों का आगमन होने वाला है।

इन्हें भी पढ़ें –

गर्भवती महिला का सपने में लड़का देखना

सपने में कन्या का जन्म होते हुए देखना

गर्भवती महिला का सपने में पपीता देखना

सपने में खुद को रोते हुए देखना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment