प्रेगनेंसी में सपने में अंडा देखने का मतलब क्या होता है – जानिए

 

प्रेगनेंसी में सपने में अंडा देखना


नमस्कार दोस्तों, आज हम जानेंगे कि प्रेगनेंसी में सपने में अंडा देखना किसका संकेत देता है। क्योंकि जब महिला गर्भवती होती है तो उसे अलग-अलग प्रकार के सपने सोते समय आते हैं। उन सपनों में वह कई प्रकार की वस्तुओं को देखती हैं। 


वह वस्तुओं में फल, सब्जी, जीव जंतु आदि को भी देखती हैं। उन चीजों को देखने के बाद वह सोच में पड़ जाती है कि पता नहीं इन सपनों का मतलब क्या होगा।

हम सभी जानते हैं कि प्रेगनेंसी में महिला सबसे ज्यादा अपनी संतान के बारे में सोचती है कि वह क्या होगी। गर्भावस्था के दौरान महिला को कई प्रकार के सपने दिखाई देते हैं जिनमें वह फल सब्जियों को सपने में देखती हैं। 


हमारे भारतीय ज्योतिषियों व महिला बुजुर्गों के द्वारा इन सपनों के अर्थों को समझाया गया है। स्वपन ज्योतिष का भी मानना है कि गर्भवती महिला जो भी सपने में देखती है उनका कोई ना कोई मतलब अवश्य होता है।

प्रेगनेंसी में सपने में अंडा देखना – Pregnancy Me Sapne Me Anda Dekhna

गर्भवती महिला का सपने में अंडा देखना कोई आम बात नहीं है यह उसके आने वाले बच्चे के बारे में उसे पहले से आगाह करता है कि वह कैसा होगा। लेकिन सपने में जो हमें चीजें दिखाई देती हैं उनका अर्थ उनकी स्थिति पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में आप लोगों को आगे इसके बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

गर्भावस्था में सपने में अंडा देखना का मतलब

प्रेगनेंसी में सपने में अगर महिला अंडे को देखती हैं तो यह सपना बहुत ही अच्छा माना जाता है। इस प्रकार के सपने का अर्थ होता है कि आने वाले समय में उसको पुत्र की संतान प्राप्त होने वाली है। उसकी संतान सुंदर व गोल मटोल हो सकती है। अंडा सफेद होता है इसलिए यह आपके घर की सुख शांति की ओर भी इशारा करता है।

– इस प्रकार का सपना अगर कोई विवाहित व्यक्ति देखता है तो यह सपना उसके लिए भी अच्छा माना जाता है। यह सपना उनके आने वाले अच्छे कल की ओर इशारा करता हैं।

– अगर कोई महिला खुद को अंडे का आमलेट बनाती हुई या अंडे को खाती हुई देखती है तो यह उसके जीवन के अंदर आने वाली खुशियों की ओर इशारा करता है।


इन्हें भी पढ़ें – 



WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment