प्रेगनेंसी में सपने में अनार देखना क्या संकेत देता है – जानिए

दोस्तों, आज हम जानेंगे कि प्रेगनेंसी में सपने में अनार देखना क्या संकेत देता है, क्योंकि गर्भावस्था के दौरान महिला को अजीबोगरीब के सपने दिखाई देते हैं। उन सपनों में वह बहुत सारी चीजों को देखती है। कई बार वे सपने में कुछ ऐसी चीजों को देख लेती है जिन को देखने के बाद वह डर जाती है। लेकिन कई बार ऐसे सपने भी दिखाई देते हैं जिनको देखने के बाद वह चिंतित हो जाती है कि इन सपनों का आखिर मतलब क्या है।

Pregnancy me sapne me anar dekhna

 

प्रेगनेंसी में सपने में अनार देखना (Pregnancy Me Sapne Me Anar Dekhna) –

इन सभी प्रश्नों का उत्तर आज आपको इस आर्टिकल में मिलने वाला है। अनार एक ऐसा फल है जिसके अंदर से बीजों को निकालकर खाया जाता है। यह फल व्यक्ति के खून को बढ़ाने में सहायता करता है। इस फल को बहुत सारे व्यक्ति बड़े चाव से खाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि यह हमें सपने में दिखाई देता है। लेकिन अगर हम इसे सपने में खाते हुए देखते हैं तो उस सपने का कुछ अलग ही अर्थ निकलता है। और वही सपना अगर कोई गर्भावस्था में महिला को दिखाई देता है तो उसका भी मतलब कुछ अलग ही निकलता है।

 

गर्भावस्था में अनार को सपने में देखना उसकी अवस्था व उसके प्रकार के अनुसार उसका अर्थ भी अलग होता है। हमें यह सपने भविष्य के बारे में कुछ संकेत देते हैं जिन को समझना बहुत ही जरूरी होता है। अगर आपको भी ऐसा सपना आया है और आप गर्भवती हैं तो आपको इस आर्टिकल को पूरे ध्यान से पढ़ना चाहिए।

 

प्रेगनेंसी में सपने में अनार देखने का मतलब क्या होता है –

प्रेगनेंसी में सपने में अनार देखना स्वपन शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है। जो महिलाएं इस सपने को गर्भावस्था में देखती है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में उसको पुत्र संतान की प्राप्ति होने वाली है। उसकी संतान शारीरिक रूप से एकदम स्वस्थ होगी। अगर औरत का स्वास्थ्य बिगड़ा हुआ है तो आने वाले कुछ दिनों में उसकी सेहत अच्छी होने वाली है।

 

प्रेगनेंसी में सपने में अनार खरीदना –

गर्भावस्था के दौरान अगर महिला सपने में खुद को अनार खरीदते हुए या किसी से अनार लेते हुए देखती है तो यह सपना आपके मनचाही संतान प्राप्त होने का संकेत करता है। और यह सपना बताता है कि आने वाले समय में आपको अपने परिवार से ढेर सारा प्यार मिलने वाला है।

 

गर्भावस्था में सपने में अनार का पेड़ देखना –

अगर कोई महिला गर्भावस्था के दौरान सपने में अनार का पेड़ देखती है तो इस सपने का मतलब होता है कि आपके घर में सुख शांति की शुरुआत होने वाली है। अगर आपका किसी के साथ घर में झगड़ा चल रहा है तो वह झगड़ा अब आने वाले समय में खत्म होने वाला है।

 

प्रेगनेंसी में सपने में अनार देखने से जुड़े अन्य सपनों का मतलब (Seeing pomegranate in dreams during pregnancy in hindi) –

• अगर महिला सपने में अनार को खाते हुए देखती है तो इसका मतलब होता है कि उस महिला के घर में अगर कोई बीमार व्यक्ति है तो आने वाले कुछ समय बाद उसके सेहत में बदलाव होने वाला है। 

 

• गर्भवती महिला सपने में खुद को अनार खाते हुए देखती है तो इस सपने का मतलब भी यही होता है कि उसकी संतान एकदम से स्वस्थ पैदा होने वाली है। उसे किसी भी प्रकार कि स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कत नहीं आएगी।

 

इन्हें भी पढ़ें – 

 

प्रेगनेंसी में सपने में टमाटर देखना किसका संकेत है जानिए

प्रेगनेंसी में सपने में आलू देखना क्या संकेत देता है जानिए

प्रेगनेंसी में सपने में प्याज देखने का मतलब क्या होता है जानिए

प्रेगनेंसी में सपने में कुत्ता देखने का मतलब क्या होता है जानिए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment