Peon Vacancy 2024 : चपरासी के रिक्त पदों पर भर्ती, 8 फरवरी तक करें आवेदन

Peon Vacancy 2024: चपरासी के रिक्त पदों के लिए जिला एवं सत्र न्यायालय विभाग की तरफ से बिना परीक्षा की नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। विभाग के द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन शुरू हो चुके हैं। इस भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थी चपरासी पदों के लिए आवेदन 8 फरवरी तक कर सकता है।

Peon Vacancy 2024

योग्य उम्मीदवार जिला एवं सत्र न्यायालय के आधिकारिक वेबसाइट के अधिसूचना के अनुसार चपरासी और सर्वर के पदो के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकता हैं। विभाग के द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 24 जनवरी 2024 को शुरू कर दी गई है। इस भर्ती की अंतिम तिथि 8 फरवरी 2024 रखी गई है। योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन अंतिम तिथि से पहले करवा सकता है। 17 फरवरी से लेकर 25 फरवरी के बीच में इस भर्ती के लिए इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।

चपरासी व सर्वर पदों के लिए योग्यता

विभाग के नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास रखी गई है। इस भर्ती के प्रोसेस सर्वर के पदों के लिए की न्यूनतम योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास रखी गई है। जो अभ्यर्थी बताई गई योग्यता को पूर्ण करता है, वह इस भर्ती में आवेदन कर सकता है।

आयु सीमा व आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आयु सीमा की गिनती 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी। साथ ही नोटिफिकेशन के अनुसार सभी वर्गों के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट देने का प्रावधान भी दिया गया है। चपरासी व प्रोसेस सर्वर पदों की इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी से किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती में निशुल्क आवेदन कर सकता है।

वेतन व भर्ती की चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी में नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 16,900 से लेकर 53,500 रुपए तक का वेतन मिलेगा। इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की चयन प्रक्रिया इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। जो भी अभ्यर्थी आवेदन करेंगे उनका सिलेक्शन बिना किसी परीक्षा के किया जाएगा। इस भर्ती के लिए कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

भर्ती की आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन रखी गई है। इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके पढ़ना होगा। नोटिफिकेशन की पूरी जांच करने के बाद अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा। आवेदन में मांगी जाने वाली सभी जानकारी को भरकर व अपने जरूरी दस्तावेज के साथ फॉर्म को आधिकारिक पते “The District and Sessions Judge, kurukshetra, Haryana” पर भेजना होगा।

चपरासी व प्रोसेस सर्वर भर्ती के महत्वपूर्ण बिंदु

आवेदन की अंतिम तिथि – 8 फरवरी 2024

आधिकारिक सूचना – Click Here

आधिकारिक वेबसाइट – Click Here

आवेदन फॉर्म – Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment