Ads देख कर पैसे कैसे कमाए | Ads देखकर पैसे कमाने वाले Apps & Websites

दोस्तों अगर आपके पास भी कंप्यूटर या मोबाइल है तो आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। दुनिया में बहुत से ऐसे तरीके हैं जिनके माध्यम से आप बड़ी आसानी से बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं इनमें सबसे आसान तरीका है ऐड देखकर पैसा कमाना।

Ads se paise kaise kamaye

हम जानते हैं कि पैसा कमाना बहुत ही आसान नहीं है, हमें पैसा कमाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है मानसिक पीड़ा, शारीरिक श्रम अथवा डिग्री या डिप्लोमा का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन बहुत से ऐसे तरीके ही जिनमें बिना किसी इन्वेस्टमेंट के हम पैसा कमा सकते हैं। आज मैं इस लेख में आप लोगों को कुछ ऐसे ही तरीके के बारे में बताने वाला हूं।

Ads अथवा विज्ञापन क्या होता है

ऐड को विज्ञापन भी कहा जाता है। बहुत सारी कंपनियां अपने उत्पाद अथवा सेवा या किसी व्यक्ति विचार को बढ़ावा देने के लिए विज्ञापन का सहारा लेती हूं। विज्ञापन एक माध्यम होता है जिनके माध्यम से कंपनियां अपनी सेवाओं और उत्पादों को अपने कस्टमर को तक पहुंचाने का व अपने उत्पाद के बारे में समझाने के बारे में प्रचार करते हैं। अक्सर आपने यूट्यूब की वीडियोस अथवा गूगल पर आने वाली वेबसाइटों पर कुछ ऐड को आते हुए देखा होगा वही ऐड विज्ञापन होते हैं। एड अकाउंट मुख्य उद्देश्य उत्पाद व सेवा को बढ़ावा देना होता है।

Ads देख कर पैसे कैसे कमाए

Ads को देखकर पैसे कमाने का तरीका  बहुत सारी एप्लीकेशन व वेबसाइट्स मौका प्रदान करती हैं। आप इन एप्स और वेबसाइट का उपयोग करके घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। नीचे कुछ एप्स और वेबसाइट के बारे में बताया गया है  जो आपको विज्ञापन देकर पैसे कमाने का मौका देती है।

Earn From Ads App – यह एप्लीकेशन भी आपको ऐड देखकर पैसे कमाने का मौका प्रदान करती हैं बस आपको इसमें ऐड देखने और अपनी आय को बढ़ाना है। इसमें कोई भी आपको इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं होती है। 

YSense & Bux Leader – इनमें आप रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद विज्ञापनों को देखकर और उन पर क्लिक करके अपनी आय को बढ़ा सकते हैं। यह आपको रेसलर करने का भी पैसा देती हैं वह भी आप लेवल के अनुसार बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं।

Adwallet App – इस एप्लीकेशन में आप एड्स देखकर पैसे कमा सकते हैं यह बहुत ही अच्छी एप्लीकेशन है। इसमें आपको पेमेंट पेटीएम के माध्यम से मिल जाती है।

PPC App – यह सबसे अच्छी एप्लीकेशन है क्योंकि इस एप्लीकेशन में आप वीडियो एड्स देखकर पैसे कमा सकते हैं। इसमें आपको कुछ डांस में वीडियो ऐड देखने को मिलते हैं जिनको आप को पूरा करना होता है उसका आपको बोनस मिलता है जिसे आप क्लेम कर सकते हैं।

Scarlet-Clicks – यह वेबसाइट विज्ञापन प्रदान करने वाली Paid-to-Click कंपनी है।  यह साइट उपयोगकर्ताओं को ऐड देखने का मौका देती हैं और इसके बदले खतरनाक वेबसाइट, उत्पादन का प्रचार करते हैं। इस एप्लीकेशन में भी आप विज्ञापन देखकर और उन पर क्लिक कर कर पैसे कमा सकते हैं। 

इन एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर  से डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन कंप्लीट कर लेना है।

 

डिस्क्लेमर

विज्ञापन देखकर पैसे कमाने के लिए यह बहुत ही आसान तरीका  है।  इन ऐप्स और वेबसाइटों में आपको  बहुत सारे ऐड देखने को मिलते हैं और उन पर आपको अच्छी कमाई भी मिलती हैं। यह कमाई एंड के इंप्रेशन के हिसाब से  कम या ज्यादा हो सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें:- शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment