सपने में लड़ाई देखना कैसा होता है?, जानिए इस सपने का मतलब

 

Sapne Mein Ladai dekhna

 

हर वह व्यक्ति जो रात को सोता है वह सपना जरूर देखता है। उस सपने में वह क‌ई बार खुद को या किसी और को किसी के साथ लड़ते हुए भी देखता है। आज हम Sapne Mein Ladai Dekhna कैसा होता है के बारे में बात करने वाले हैं। 

 

Table of Contents

Sapne Mein Ladai Dekhna – सपने में लड़ाई देखना कैसा होता है?

सपने हमारे भविष्य के बारे में कुछ ना कुछ हमें बताने की कोशिश करते रहते हैं। जिन्हें हम एक बुरा सपना समझकर भुला देते हैं। और उनके बारे में कुछ ना जानने के बाद पछताते हैं। क्योंकि सब का मानना है कि जब भी हमारा शरीर निंद्रा अवस्था में होता है तो 

 

हमारी आत्मा सपने के रूप में किसी दूसरी अवस्था में जाकर हमें हमारे भविष्य में होने वाले हलचल के बारे में संकेत करती है। इसीलिए हमें सपनों में देखे गए किसी भी रूप को नजर अंदाज ना करके बल्कि उसके अर्थ को समझकर सावधान होना चाहिए। जिससे कि हमारा जीवन सुरक्षित रहे।

 

सपने में लड़ाई देखना कोई आम बात नहीं है। यह सपना हर इंसान को दिखाई दे सकता है। और ऐसे सपने को देखने के बाद इंसान डर भी जाता है। लेकिन मैं आप लोगों को बता दूं कि इस प्रकार के सपने को देखने के बाद आप को डरने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि यह सपना अशुभ संकेत नहीं देता है।


Sapne Mein Ladai Dekhna Ka Kya Matlab Hota Hai”

सपने में लड़ाई देखना का फल क्या होता है, ये़ सपना शुभ या अशुभ होता है, ये सब कुछ उसकी स्थिति व प्रकार के अनुसार अलग-अलग हो सकता है‌। यानी कि आप सपने में लड़ाई करते हैं, किसी से लड़ाई हारते हैं, जीतते हैं, किस वजह से लड़ाई करते हैं, लड़ाई का नतीजा क्या होता है इन सभी के आधार पर इनका अर्थ भी अलग-अलग होता है। 
 
हम लोग इस आर्टिकल में सपने में लड़ाई देखना कैसा होता है, सपने में झगड़ा होना, सपने में चोट लगना, सपने में बहस होना, सपने में लड़ाई होना, सपने में किसी से लड़ाई करना या सपने में किसी को लड़ाई करते हुए देखना आदि का मतलब विस्तार पूर्वक जानने वाले हैं।

 
Sapne Mein Ladai dekhna kya hai

 

1 – सपने में लड़ाई देखना (Sapne Mein Ladai Dekhna in Hindi)

सपने में लड़ाई देखना एक शुभ संकेत की ओर इशारा करता है। आप सपने में जब भी लड़ाई देखते होंगे तो आप लोग डर जाते होंगे लेकिन सपने में लड़ाई देखने का मतलब है कि आने वाले समय में आपकी सारी मुसीबतें दूर होने वाली हैं। आपको किसी भी तरीके से बहुत सारी धन की प्राप्ति होने वाली है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि सपने में लड़ाई देखना एक शुभ सपना माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आने वाले समय मैं आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है।

 

2 – सपने में लड़ाई में हारना देखना (Sapne Mein Ladai Mein Harna Dekhna)

अगर आप सपने में किसी के साथ लड़ाई करते हुए खुद को देखते हैं तो इस प्रकार के सपने को अशुभ माना जाता है। स्वपन शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के सपने का मतलब है कि भविष्य में आपको बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके सामने बहुत सारी मुश्किलें एक साथ आ सकती हैं। इसलिए आपको सावधानीपूर्वक अपने सभी कार्यों को करना चाहिए जिससे कि आप इन परेशानियों से बच सकें।


3 – सपने में अपने परिजनों से हारना (Sapne Mein Apne Parijanon Se Harna)

अगर कोई व्यक्ति सपने में अपने परिजन से लड़ाई करता है और हार जाता है तो इसका मतलब है कि भविष्य में आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। जिसमें आपके दिमाग की हालत भी खराब हो सकती हैं। इस प्रकार के सपने को स्वपन शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है। इस प्रकार के सपने को देखने के बाद आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

 
Sapne Mein jhagada dekhna



4 – सपने में लड़ाई जीतना (Sapne Mein Ladai Jitate Dekhna)

सपने में अगर आप लड़ाई करते वक्त उस लड़ाई को जीत जाते हैं तो इस प्रकार के सपने को शुभ माना जाता है। स्वपन शास्त्र के अनुसार इस प्रकार की सपने का मतलब है कि आने वाले समय में आप जिन कठिनाइयों, समस्याओं से जूझ रहे हैं उनसे आप को छुटकारा मिलने वाला है। इसका अर्थ यह भी है कि अगर आपका कोर्ट कचहरी में कोई केस चल रहा है तो आप उस केस को भी जीतने वाले हैं। इसलिए इस प्रकार के सपने को देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए।

Read More – सपने में साधु संत को देखना कैसा होता है?

5 – सपने में भाई या बहन से लड़ाई करना (Sapne Mein Apne Bhai Se Ladai Karna)

सपने में अगर आप अपने भाई या बहन से लड़ाई करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में आपको किसी ऐसे व्यक्ति का साथ मिलने वाला है जो कि आपको कामयाबी की ओर ले जाने वाला है। वह व्यक्ति कोई भी अनजान या आपका परिचित हो सकता है।

6 – सपने में मां से लड़ाई करना (Sapne Mein Maa Se Ladai Dekhna)

अगर आप सपने में अपनी मां से लड़ाई करते हुए दिखाई देते हैं तो इस सपने को बुरा माना जाता है। इसका मतलब है कि भविष्य में आपको किसी प्रकार का नुकसान पहुंच सकता है या‌‌ आप कोई ऐसे उलझन में पड़ सकते हैं जिसका आपको अंदाजा भी नहीं होगा। इसलिए आपको इस प्रकार के सपने को देखने के बाद सचेत रहना चाहिए।

7 – सपने में पिता के साथ लड़ाई देखना (Sapne Mein Pita Ke Sath Ladai Dekhna)

सपने में पिता के साथ लड़ाई देखना एक अशुभ संकेत की ओर इशारा करता है। इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपको बहुत ज्यादा संघर्ष करना पड़ेगा। आपका जीवन काफी कठिन कार्यों से गुजरने वाला है। इसलिए आपको पहले से ही खुद को ऐसी परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार रखना चाहिए।

8 – सपने में लड़ाई में घायल होना (Sapne Mein Ladai Hona)

अगर आप सपने में लड़ाई में घायल हो जाते हैं तो इस प्रकार के सपने को शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपका मान सम्मान बढ़ने वाला है।

 

 

9 – सपने में अपने बॉस से लड़ाई करना (Sapne Mein Boss Se Ladai Dekhna)

हम लोग सभी जानते हैं कि बॉस से बहुत सारे लोग परेशान रहते हैं। क्योंकि बॉस किसी को पसंद नहीं होता है। वह किसी ना किसी की वजह से हमें डांटते रहते हैं। अगर आप सपने में अपने बॉस से लड़ाई करते हुए खुद को देखते हैं तो उसका मतलब है कि आने वाले समय में आपकी जो भी परेशानियां या मुसीबतें हैं उन से आपको छुटकारा मिलने वाला है और आपकी सारी इच्छाएं पूर्ण होने वाली है।

10 – सपने में अपने दोस्त से लड़ाई देखना (Sapne Mein Dost Se Ladai Dekhna)

दोस्तों हम लोग सभी जानते हैं कि दोस्त एक ऐसा रिश्ता है जो कि खून का ना होकर विश्वास व ईमानदारी से दिल का होता है। इसलिए जब भी हम सपने में अपने दोस्त से लड़ाई करते हुए देखते हैं तो उस सपने को देख कर डर जाते हैं, और सोचते हैं कि शायद अब हमारा हमारे दोस्त से दोस्ती का रिश्ता टूट जाएगा।

 
लेकिन दोस्तों इस सपने का मतलब है कि आने वाले समय में आप जो भी परेशानियां जेल रहे हैं उन सब मुसीबतों से अचानक ही आपके दोस्तों या परिवार जनों की सहायता से आपको छुटकारा मिलने वाला है। और भविष्य में आपके दोस्तों व परिवार के साथ आपका रिश्ता भी ज्यादा गहरा होने वाला है।

11 – सपने में युद्ध देखना (Sapne Mein Yuddh Dekhna)

अगर आप सपने में युद्ध देखते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आप के साथ जिसकी भी नाराजगी है वह अब दूर होने वाली है। अगर आप सपने में खुद को युद्ध करते हुए एक सैनिक के रूप में देखते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आप के मान सम्मान में वृद्धि होने वाली हैं।

 

12 – सपने में प्रेमी या प्रेमिका से लड़ते देखना (Sapne Mein Apne Premi Se Ladai Dekhna)

अगर आप सपने में अपने प्रेमी या प्रेमिका से लड़ाई करते हुए देखते हैं तो इस सपने को शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति हो सकती हैं। अगर कोई स्त्री सपने मैं अपने पति या प्रेमी से लड़ाई करते हुए देखती है तो इसका मतलब है कि उस स्त्री को आने वाले समय में कोई पुश्तैनी जायदाद या आभूषण मिल सकते हैं।

13 – सपने में दुश्मन से लड़ाई देखना (Sapne Mein Dushman Se Ladai Karna)

अगर कोई व्यक्ति सपने में दुश्मन से लड़ाई करते हुए देखता है और सपने में जीत जाता है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति पर बहुत सारी मुसीबतें एक साथ आने वाली है। अगर व्यक्ति सपने में दुश्मन से लड़ाई करते हुए हार जाता है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति की अचानक से ही वर्तमान में चल रही सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

Read More – सपने में मंदिर देखने का क्या मतलब होता है?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment