सपने में छिपकली देखने का मतलब क्या होता है? | Sapne Mein Chhipkali Dekhna

Sapne mein chhipkali dekhna

 

कैसे हो दोस्तों, मेरे ख्याल से अच्छे होंगे। तो दोस्तों आज हम सपने में छिपकली देखना कैसा होता है के बारे में पूरी डिटेल से समझने वाले हैं। हमारे घरों में छिपकली का होना एक आम बात है। हम कभी भी घर में या कहीं दूसरी जगह पर जाते हैं तो वहां पर भी हमें छिपकली जरूर दिखाई देती है। छिपकली एक छोटा सा जीव है जो की दीवारों पर या घर के कोनों में हम लोग इन्हें चिपके हुए देखते हैं। 

 

सपने में छिपकली देखने का मतलब क्या होता है? | Sapne Mein Chhipkali Dekhna

 
छिपकली से बच्चे व औरतें बहुत डरते हैं। कुछ लोग सपने में छिपकली को देख कर डर जाते हैं और बिना कुछ सोचे समझे आगे की लाइफ को जीते हैं। लेकिन अगर मनोवैज्ञानिकों की माने तो उन सपनों का मतलब कुछ ऐसा होता है जो उस व्यक्ति की जिंदगी में होने वाली हलचल की ओर संकेत करता है। 
 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार छिपकली को सपने में देखना एक नकारात्मक स्थिति को दर्शाता है। यानी कि सपने में छिपकली को देखना अशुभ माना जाता है।
 

सपने में छिपकली देखना – Sapne Mein Chhipkali Dekhna Kaisa Hota Hai


सपने हर व्यक्ति को आते हैं, और उन सपनों में वो कई दृश्यों वह चीजों को देखता है। जिनमें ज्यादातर लोग उन सपनों को देखकर डर जाते हैं। और कुछ लोग इन सपनों को देखकर उनके बारे में सोचते हैं की आने वाले समय में हमारे साथ क्या हो सकता है। आने वाला समय हमारा अच्छा बीतेगा या बुरा बीतेगा। उसके बारे में रिसर्च करते हैं। सपने में छिपकली के अलग-अलग रूप या दृश्य हमें दिखाई देते हैं। 
 

Sapne Mein Chhipkali Dekhna

 
जैसे कि सपने में छिपकली का देखना, सपने में छिपकली का झपट्टा मारते हुए देखना, दीवार पर छिपकली को देखना, छिपकली का बच्चा देखना, छिपकली को भगाना आदी उदाहरण हो सकते हैं। तो आज हम आपको इस आर्टिकल में सपने में छिपकली देखना का मतलब क्या होता है के बारे में बताने वाले हैं। तो आप इस आर्टिकल को पूरे ध्यानपूर्वक कंप्लीट पढ़ें।
 

सपने में छिपकली को दीवार पर देखना 

 
सपने में छिपकली को दीवार पर देखना का अर्थ है कि आप किसी ऐसी उलझन में हंसने वाले हो जिसका आपको पता नहीं होगा। आप बिना किसी कारण वंश कोई बड़ी दुविधा में फंस सकते हो।
 

सपने में छिपकली का बच्चा देखना

 
सपने में छिपकली का बच्चा देखना शुभ माना जाता है इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आपके सामने कोई ऐसी समस्या उत्पन्न हो सकती है जो कि छोटी होगी परंतु वह बहुत बड़ा नुकसान कर सकती हैं।
 

सपने में छिपकली को भगाना

 
अगर आप सपने में छिपकली को बताते हुए खुद को या किसी और को देखते हैं तो इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आपके सामने जितने भी समस्याएं आ रही हैं आप उनसे छुटकारा पा लेंगे। जो भी नुकसान आपका हुआ है उस नुकसान को पूरा करके लाभ कमाने वाले हैं।
 
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment