सपने में शेर से लड़ाई करना | Sapne Me Sher Se Ladna

Sapne Me Sher Se Ladna

नमस्कार दोस्तों आज आप Sapne Me Sher Se Ladna के बारे में जानकारी प्राप्त करने वाले हो। हम आपको बताएंगे कि सपने में शेर को देखना किस हद तक सकारात्मक या नकारात्मक हो सकता है। सपने में देखे गए शेर के दृश्य को या उसके द्वारा किए गए कार्यों को हमें किस रूप में आगे जीवन में शुभ या अशुभ संकेत मिल सकते हैं, उसके बारे में आप इस आर्टिकल में पढ़ने वाले हो।

 

सपने हर कोई देखता है और सपने देखने का मतलब है कि आप जो भी सपना देख रहे हो उस सपने के अंदर कुछ ना कुछ छुपा होता है। और उस छुपे हुए महत्व को ही हम आज आप लोगों को बताने वाले हैं। अगर आप सपने के बारे में सही मैं समझे तो वह एक प्रकार का आपको संकेत देने वाला इशारा होता है। 

 

बहुत सारी वेबसाइट आपको सपने में देखे गई शेर के सकारात्मक यानी की शुभ संकेतों के बारे में ही बताते हैं। लेकिन अगर इसे ध्यान से समझा जाए तो इस के दो पहलू होते हैं। जिस प्रकार की हम उदाहरण के तौर पर समझे तो किसी भी युद्ध का नतीजा जीत या हार के रूप में होता है। उसी प्रकार सपने का भी पहलू दो प्रकार का होता है। सपने में देखे गए दृश्यों को अगर हम समझे तो उसका संकेत शुभ भी हो सकता है या फिर उसका संकेत अशुभ भी हो सकता है।

 

सपने तो हर कोई देखता है और सपने को ना चाहने पर भी वह रोक नहीं सकता क्योंकि सपना हमें नींदर्वस्था मे आता है। कुंज सपने का महत्व और उसका जो संकेत है वह उसी के साथ जुड़ा होता है जो उस सपने को देखता है। कुछ सपने को अगर हम ध्यान से समझें तो उस सपने का जो अर्थ है वह उसके दृश्यों व उसकी स्थिति के अनुसार अलग होता है क्योंकि  हमारे साथ क्या होने वाला है या क्या हमारे साथ हो सकता है वो हम उस सपने के आधार पर डिसाइड करते हैं।

 

स्वपन शास्त्रों के अनुसार अगर समझा जाए तो सपने में शेर को देखना काफी हद तक शुभ माना जाता है। आपको सपने में शेर दिखाई देता है तो वह आपके जीवन में होने वाली हलचल के बारे में संचेत करता है। स्वपन शास्त्रों के अनुसार सपने में शेर देखना आपकी शारीरिक शक्ति को बढ़ावा देना, आपके व्यापारिक, आर्थिक या आपके स्वास्थ्य के बारे में भी प्रभाव डाल सकता है। 

 

सपने में शेर के देखने से संबंधित आपको कई प्रकार के सपने मिल सकते हैं। जैसे कि सपने में शेर का आपको काटना, सपने में सफेद शेर का देखना, सपने में बहुत सारी शेरों को देखना, सपने में शेर का आप पर हमला करना आदि कई उदाहरण हो सकते हैं। तो इन उदाहरणों को हम अलग-अलग प्रकार से समझने की कोशिश करते हैं। इस आर्टिकल में आपको इन सभी उदाहरणों के बारे में नंबर वाइज समझाया गया है तो आप कृपया करके इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

 

सपने में शेर को देखना (Sapne Mein Sher Ko Dekhna Kaisa Hota Hai)

शेर को अगर समझा जाए तो वह एक पराक्रमी जानवर है। जिसको जंगल का राजा माना जाता है। और साथ में ही उसे मां शेरावाली का वाहन भी माना जाता है। तो हम समझ सकते हैं कि सपने में शेर का आना एक शुभ संकेत होता है। 

 

– सपने में शेर देखना का मतलब है कि अगर उसे कोई युवा देखता है तो उसका कैरियर बन सकता है। 

 

– अगर कोई अविवाहित व्यक्ति Sapne Mein Sher Ko Dekhta है तो इसका मतलब है कि शायद उसे कुछ समय बाद या जल्द ही उसे अपना प्रेमी या जीवनसाथी मिल सकता है। 

 

– यहां पर हम कह सकते हैं कि अगर कोई कुंवारा व्यक्ति सपने में शेर को देखता है तो उसका जल्द ही विवाह हो सकता है।

 

– अगर नवविवाहित जोड़ा सपने में शेर के बच्चे को कोई देखता है तो इसका मतलब है कि जल्द ही उसे संतान की प्राप्ति होने वाली है। 

 

– अगर कोई व्यक्ति सपने में शेर को पानी पीते हुए, यानी तालाब में या नदी में से पानी पीते हुए देखता है तो उस व्यक्ति के बिगड़े हुए कार्य बन जाएंगे और जो उसके कार्य में रुकावटें हैं वह दूर हो जाएंग।

 

यह भी पढ़ें – सपने में शादी देखना कैसा होता है?

 

सपने में शेर से लड़ना – Sapne Me Sher Se Ladna 

अगर कोई व्यक्ति कोर्ट कचहरी के चक्कर में फंसा हुआ है तो ऐसा व्यक्ति अगर इस सपने को देखता है तो वह उस कोर्ट कचहरी के चक्कर से मुक्त होने वाला है। अगर आप किसी लड़ाई में फंसे हुए हो या कोई आपका दुश्मन शत्रु जो आपका काफी हद तक नुकसान कर रहा है तो आपको उन दुश्मनों पर विजय मिलने वाली है। 

इस प्रकार का सपना आपकी जीत को दर्शाता है। इस प्रकार का सपना साहस, शक्ति व बहादुरी का प्रतीक माना जाता है। आपके जो भी दुश्मन है उनके अंदर डर पैदा होगा आपके द्वारा किए गए कार्यों से आपको आपके दुश्मनों से छुटकारा मिल जाएगा।

 

सपने में शेर का बच्चा देखना (Sapne Mein Sher Ke Bacche Ko Khelte Dekhna)

अगर किसी व्यक्ति को सपने में शेर का बच्चा नॉर्मल दिखाई देता है यानी कि वह कोई भी हलचल नहीं कर रहा है वह सामान्य स्थिति में है उस दशा में अगर व्यक्ति को सपने में शेर का बच्चा दिखाई देता है। तो उस स्थिति में उस सपने को शुभ माना जाता है। अगर आप सपने में शेर के बच्चे को दयावान भाव से देखते हैं 

 

या वह आपको देखता है तो ऐसे सपने को एक आत्मविश्वास सपना माना जाता है। जिसमें यह माना जाता है कि अगर आप कोई भी कार्य अपने आत्मविश्वास से शुरू करेंगे तो आपका वह कार्य सफल होगा। इस प्रकार के सपने को भी स्वपन शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है।

 

हम कह सकते हैं कि अगर आपके अंदर आत्मविश्वास है तो आप कोई भी कार्य अपने द्वारा सफल कर सकते हैं अगर आपके अंदर आत्मविश्वास ही नहीं है तो आप उस कार्य को चाह कर भी कभी भी पूरा नहीं कर सकते। तो ऐसे सपने अगर आपको आते हैं तो आप जो भी कार्य शुरू करना चाहते हैं तो उन कार्यों को अपने आत्मविश्वास वह अपनी लगन के साथ उन कार्यों को पूरा करें। इससे कि आपकी जिंदगी और आने वाला समय आपका अच्छा बीते।

 

सपने में शेर से डरना (Sapne Mein Sher Se Darna)

शेर को जंगल का राजा माना जाता है। और शेर जानवरों में भी सबसे ज्यादा शक्तिशाली होता है। और शेर चाहे कितना भी बूढ़ा हो जाए वह हमेशा शिकार कर कर ही अपना भोजन करता है। तो हम कह सकते हैं कि अगर किसी व्यक्ति को सपने में शेर से डर लगता है तो ऐसे सपने का मतलब है कि आप वर्तमान में किसी बात से परेशान हैं।

 

या आपको कोई चीज परेशान कर रही है और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं। तो इस सपने का संकेत यह भी बतलाता है कि आने वाले कुछ टाइम में आप उस परेशानी से मुक्त हो जाएंगे।

 

सपने में शेर के बच्चे को शिकार करते हुए देखना (Lion in Dream Meaning)

सपने में अगर किसी व्यक्ति को शेर के बच्चे को शिकार करते हुए दिखाई दे तो ऐसा सपना स्वपन शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है। अगर कोई व्यक्ति परीक्षा देने से पहले इस सपने को देखता है तो इसका मतलब है कि आने वाले टाइम में वह उस परीक्षा में सफल हो जाएगा। 

 

अगर कोई व्यक्ति अपना कार्य शुरू कर रहा है चाहे वह उसके वापार से संबंधित हो या उसके निजी कार्यों से संबंधित हो, उससे पहले अगर वह सपने में शेर के बच्चे को शिकार करते हुए देखता है तो उसका मतलब है कि उसका वह कार्य आने वाले टाइम में सफल होने वाला है। 

 

सपने में शेर का हमला करना (Sapne Mein Sher Ka Hamla Karna)

शेर एक खूंखार जानवर है। लेकिन अगर सपने के अंदर शेर आप पर हमला करते हुए दिखाई देता है तो यह एक अशुभ संकेत माना जाता है। ऐसे सपने का मतलब है कि आप किसी बड़ी दुविधा में फंसने वाले हो। अगर कोई कोर्ट कचहरी का केस आप पर चल रहा है तो आप उस केस को हार सकते हैं। या कोई दुश्मन आपको किसी भी तरीके से क्षति पहुंचा सकता है।

 

 सपने में शेर का हमला करते हुए देखना एक अशुभ सपना माना जाता है। ऐसा सपना देखने के बाद आपको अपने आत्मविश्वास व अपने दिल के द्वारा निर्णय लेकर अपने कार्यों को ध्यान पूर्वक करना चाहिए। जिससे कि आपको आने वाले समय में कोई भी परेशानी ना हो।

सपने में शेर शेरनी की जोड़ी देखना (Sapne Mein Sher Sherni Ka Joda Dekhna)

बहुत बार कई लोगों को सपने में शेर और शेरनी का जोड़ा दिखाई देता है तो ऐसे सपने को स्वपन शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है। अगर ऐसा सपना किसी कुंवारे लड़के या लड़की को आता है तो आने वाले समय में उनके विवाह का योग बन सकता है। सपने में शेर का जोड़ा दिखाई देना एक शुभ संकेत होता हैं।

 

सपने में शेर का झुंड देखना (Sapne Mein Bahut Sare Sheron Ko Dekhna)

 
Sapne me sapne dekhna

अगर किसी व्यक्ति को सपने में शेर का झुंड दिखाई देता है तो यह एक शुभ सपना माना जाता है। ऐसे सपने का अर्थ है कि आपके जो भी बिगड़े हुए कार्य हैं वह आपके सफल होने वाले हैं। इस प्रकार के सपने आपके परिवारिक संबंधों में सुधार को दर्शाते है। अगर आपका आपके परिवार के साथ तालमेल नहीं है 

 

यानी कि अगर आपका परिवार आपसे दूर है आपकी किसी भी प्रकार की मदद नहीं करता है या फिर आपके साथ नहीं रहता है कहीं दूर विदेश में रहता है तो इस सपने के आने के बाद आप समझ जाएं कि आप बहुत जल्द ही अपने परिवार के साथ मिलने वाले हैं। और जो पति पत्नी अलग-अलग रहते हैं तो उनका भी एक दूसरे के साथ संबंध में सुधार होने का संकेत करता है।


सपने में शेर से बचना (Sapne Mein Sher Se Bachte Dekhna)

अगर कोई व्यक्ति को सपने में शेर से खुद को बचते हुए देखता है तो ऐसा सपना शुभ माना जाता है आने वाले समय में वह वर्तमान में जिस भी परेशानी से जूझ रहा है। उस परेशानी से उसे आने वाले टाइम में छुटकारा मिलने वाला है। यानी कि उसको कोई भी अगर समस्या है तो वह उस समस्या से बहुत जल्द ही मुक्त होने वाला है।

 

सपने में सोते शेर को देखना (Sapne Mein Sote Hue Sher Ko Dekhna) 

अगर किसी व्यक्ति को सपने में सोते हुए शेर को देखता है तो ऐसे सपने को स्वप्न शास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है क्योंकि ऐसे सपने आपके स्वास्थ्य के बारे में बतलाते हैं। ऐसे सपने का मतलब होता है कि आने वाले समय में आप का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। या आपका परिवार का कोई सदस्य आने वाले समय में

 

किसी बीमारी से ग्रस्ति हो सकता है और। कुछ लोग ऐसे सपने को शुभ मानते हैं लेकिन स्वपन शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के सपने अशुभ माने जाते हैं। अगर आपके परिवार या आप में से किसी को इस प्रकार के सपने आते हैं तो आप अपना व अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

 

सपने में शेर को दहाड़ते देखना (Sapne Mein Sher Ko Dahadte Dekhna)

कई बार लोगों को सपने में शेर दहाड़ते हुए दिखाई देता है तो इस प्रकार के सपने को शुभ माना जाता है। स्वपन शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि इस प्रकार के सपने देखने वाले व्यक्ति की सारी समस्याएं आने वाले टाइम में दूर होने वाली हैं।  

 

Read More – सपने में दही देखना कैसा होता है?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment