सपने में बारिश देखना कैसा होता है | Sapne Me Barish Dekhna

Sapne Mein Barish dekhna


दोस्तों इस आर्टिकल में आप लोगों को Sapne Me Barish Dekhna Kaisa Hota Hai के बारे में बताया गया है। साथ में Sapne Me Barish Ka Pani Dekhna, Sapne Me Barish Me Nahana, Sapne Mein Barish hone dekhna का मतलब बताया गया है। सपने में बारिश आपने किस परिस्थिति में देखी है उस हिसाब से उसका फल भी अलग-अलग होता है। क्योंकि स्वपन शास्त्र के अनुसार सपने में बारिश देखना शुभ व अशुभ दोनों संकेत देता है। यह सब उसकी परिस्थिति पर निर्भर करता है कि आपने किस स्थिति में बारिश को देखा है। आइए हम इसे विस्तार पूर्वक जानते हैं।

Table of Contents

सपने में बारिश देखना कैसा होता है? – Sapne Me Barish Dekhna

सपने में बारिश देखना शुभ माना जाता है। इस प्रकार के सपने को देखने के बाद आपको खुश हो जाना चाहिए। क्योंकि इसका मतलब होता है कि आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। आपको किसी भी रूप या कार्य से बड़ी मात्रा में धन मिल सकता है। यह सपना आपके आने वाले खुशहाल जीवन की ओर इशारा करता है।

1 – सपने में बहुत तेज बारिश देखना

सपने में बहुत तेज बारिश देखना एक शुभ संकेत की ओर इशारा करता है। अगर आपको इस प्रकार का सपना आता है तो आपको खुश हो जाना चाहिए। इस सपने का मतलब है कि आने वाले दिनों में आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। जिस प्रकार से बारिश तेज हो रही है उसी प्रकार से आपको तेजी से धन मिलने वाला है।

2 – सपने में बारिश में नाचना

अगर कोई व्यक्ति सपने में बारिश में खुद को या बच्चों को नाचते हुए देखता है तो इस प्रकार के सपने को स्वपन शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आपको कोई अच्छा शुभ समाचार मिलने वाला है। जिससे आपके घर में ढेर सारी खुशियां आने वाली है।

3 – सपने में बारिश में भीगना

सपने में बारिश में भीगना दो पहलुओं के आधार पर अलग-अलग फल देता है। अगर कोई सपने में सामान्य बारिश में भीकता हैं तो इसका मतलब है कि उसके घर में खुशहाली आने वाली है। और अगर कोई सपने में तूफानी बारिश में बिकता है तो इसका मतलब है कि उसके घर में मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

4 – सपने में बारिश और ओले देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में बारिश और ओले देखता है तो इस प्रकार के सपने को अशुभ माना जाता है। इस प्रकार के सपने को देखने के बाद आप को सावधानीपूर्वक रहना चाहिए। इसे सपने का मतलब है कि आने वाले दिनों में आप की रुकावटें बढ़ने वाली हैं। आपको आने वाले दिनों में कुछ मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

Sapne Me Barish Dekhna Kaisa Hota Hai in Hindi

 

Sapne Me Barish dekhne kya hota hai


5 – सपने में बारिश का पानी देखना

अगर आप सपने में बारिश का पानी देखते हैं तो ये सपना आपके लिए एक शुभ संकेत की ओर इशारा कर रहे हैं। इसका मतलब है कि कुछ समय बाद आपको कोई अच्छी खुशखबरी मिलने वाली है।

6 – सपने में बारिश में नहाना

अगर आप सपने में बारिश में खुद को या किसी अन्य को नहाते हुए देखते हैं तो ये सपना आपके लिए सकारात्मक इशारा कर रहा है। इसका मतलब है कि अगर आप लंबे समय से किसी मुसीबत में फंसे हुए हैं तो उस मुसीबत से आपको छुटकारा मिलने वाले हैं। इसलिए आपको इस प्रकार के सपने को देखने के बाद खुश हो जाना चाहिए।

7 – सपने में बारिश और बाढ़ देखना

अगर कोई सपने में बारिश के कारण बाढ़ को देखता है तो यह सपना स्वपन शास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है‌। इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आने वाले दिनों में आपके पैसे डूब सकते हैं। आपको पैसों का नुकसान हो सकता है। आपको किसी भी प्रकार से धन की हानि हो सकती हैं। इसलिए इस सपने को अशुभ माना जाता है।

8 – सपने में बारिश में आंधी तूफान देखना

आंधी तूफान वाली बारिश कितनी डरावनी होती है हम लोग सभी जानते हैं। अगर सपने में बारिश में आंधी तूफान दिखाई दे तो आप समझ जाएं कि ये सपना आपके जानमाल के नुकसान की ओर इशारा कर रहा है। इस प्रकार के सपने को स्वपन शास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है। यदि आप इस प्रकार के सपने को देख लेते हैं तो आप को सकारात्मक रूप से रहना चाहिए।

9 – सपने में बादल देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में बादल देखता है तो इस प्रकार का सपना उस व्यक्ति के लिए शुभ माना जाता है। स्वपन शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आने वाले दिनों में उस व्यक्ति का कारोबार ऊंचाइयों को छूने वाला है। अगर उस व्यक्ति ने कोई व्यवसाय या व्यापार शुरू किया है तो वह व्यापार उसका बढ़ने वाला है।

10 – सपने में बारिश की बूंदे देखना

ख्वाब में बारिश की बूंदे देखना अशुभ माना जाता है। इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आने वाले दिनों में आपको काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको सतर्क रहना चाहिए। जिससे कि आने वाली मुसीबतों का आप सामना कर सकें।

11 – सपने में बारिश में चलना

अगर कोई व्यक्ति सपने में बारिश में चलता है तो इस प्रकार के सपने को शुभ माना जाता है। ये सपना बताता है कि आने वाले दिनों में आपकी घर की जितनी भी सारी मुसीबतें व समस्याएं हैं वे सभी जल्द ही दूर होने वाली हैं। इसलिए इस प्रकार के सपने को देखने के बाद आपको खुश हो जाना चाहिए।

12 – सपने में घर में बारिश देखना

कई बार हम सपने में घर में बारिश देखते हैं तो इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आने वाले दिनों में उस घर में ढेर सारी खुशियां आने वाली है। इस प्रकार का सपना आपके घर में खुशियां आने का संकेत करता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने को शुभ माना जाता है।

13 – सपने में खेत में बारिश देखना

कोई किसान अगर सपने में खेत में बारिश देखता है तो इस प्रकार के सपने को शुभ माना जाता है। सपने में खेत में बारिश देखने का मतलब है कि आने वाले दिनों में उसके धन-धान्य में वृद्धि होने वाली है। उसको अच्छी फसल मिलने वाली है। उस व्यक्ति का व्यापार बढ़ने वाला है।

Sapne Me Barish Dekhne Ka Matlab – सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ
 

Sapne Mein Barish dekhna Kaisa hota hai


14 – सपने में हल्की बारिश होते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में हल्की बारिश होते हुए देखता है तो इस प्रकार के सपने का मतलब है कि उस व्यक्ति को मन ही मन कुछ परेशान कर रहा है। वह परेशानी जल्द ही उसका पीछा छोड़ने वाली है। इसलिए आपको इस प्रकार के सपने को देखने के बाद डरना नहीं चाहिए। यह सपना आपकी नकारात्मकता को दूर करके सकारात्मकता की ओर संकेत करता है।

15 – सपने में बारिश का पानी भरा हुआ देखना

सपने में बारिश का पानी भरा हुआ देखना दो पहलुओं के आधार पर अलग-अलग परिणाम देता है। अगर आपके घर में साफ पानी भरा हुआ है तो इसका मतलब है कि आपके घर में सुख शांति बढ़ने वाली है। अगर वहीं पर आप सपने में गंदा पानी घर में भरा हुआ देखते हैं तो इस सपने का मतलब है कि आपको आने वाले दिनों में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

16 – सपने में बारिश में खेलना

अगर आप सपने में बारिश में खेलते हुए या नाचते हुए देखते हैं तो इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आने वाले दिनों में आपको कोई अच्छा समाचार मिलने वाला है। आपके घर में अगर कोई भी बच्चा नहीं है तो आपके घर में आपको आने वाले दिनों में संतान की प्राप्ति हो सकती हैं। इसलिए इस प्रकार के सपने को शुभ माना जाता है।

17 – सपने में बारिश का आना

स्वपन ज्योतिष के द्वारा सपने में बारिश का आना एक शुभ संकेत की ओर इशारा करता है। इस सपने का मतलब है कि आने वाले दिनों में आपके घर में आपको सुख,शांति व सम्मान की प्राप्ति होने वाली है। यह सपना आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली है उस और संकेत करता है।


Read More – सपने में लड़ाई देखना कैसा होता है?

Read More – सपने में दही देखना कैसा होता है?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment