गर्भवती महिला सपने में शिवलिंग देखना का सही मतलब – जानिए

दोस्तों, आज हम जानेंगे गर्भवती महिला सपने में शिवलिंग देखने का मतलब क्या होता है। सपने हर इंसान को आते हैं। अक्सर पूरे दिन की जो भी घटनाएं हमारे साथ घटती हैं या फिर हम जो भी चलचित्र या हमारे सामने जो भी कार्य होते हैं उनको हम देखते हैं या करते हैं। वो कार्य रात को सोते वक्त जो हम सपने देखते हैं उन्हीं के अंदर हमें वह चीजें भी दिखाई देती हैं। 


तो उन सपनों का तो कोई महत्व नहीं है वह सपने मनोविज्ञानी के द्वारा माना जाता है कि वह हमारे आंखों में चलचित्र के छप जाने के कारण वह हमें बार बार सपने के अंदर दिखाई देते हैं। उन सपनों का कोई भी महत्व नहीं होता है मतलब कि वह हमारे जीवन में कोई भी प्रभाव नहीं लाते हैं।


लेकिन ऐसे सपने जो कि हमें कुछ अनुभव या कुछ दृश्य को इंगित करते हुए दिखाई देते हैं वैसे सपनों का मतलब निकलता है। अगर ऐसे सपने हमारे द्वारा देखे जाते हैं तो उन सपनों का कुछ ना कुछ महत्व जरूर होता है। अगर ऐसा सपना कोई व्यक्ति देखता है तो ऐसे सपनों का फल अवश्य मिलता है। ऐसे सपनों का फल शुभ या अशुभ भी हो सकता है। 


इन सपनों के द्वारा हमारे जीवन में आने वाली हलचल को दर्शाते हुए संकेत के रूप में दिखते हैं। आसान भाषा में कहा जाए तो ऐसे सपने देखने के बाद वह हमें यह बताते हैं कि हमारे जीवन में हमारे साथ अच्छा या बुरा होने वाला है उसकी संभावना को व्यक्त करते हैं।

गर्भवती महिला सपने में शिवलिंग देखना –

गर्भावस्था के दौरान महिला को सपने में शिवलिंग दिखाई देना बहुत ही शुभ माना जाता है। भगवान महादेव सपने में सिर्फ उस इंसान को दिखाई देती हैं जो उनके प्रिय भक्त होते हैं। जिस पर भगवान महादेव की कृपा होती हैं वे उन्हें सपने में आकर दर्शन देते हैं। इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आप पर महादेव भगवान की कृपा है। आने वाले समय में आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली हैं। आप के जितने भी दुख दर्द हैं वह सभी खत्म होने वाले हैं। आपका जीवन खुशियों से बितने वाला है।

प्रेगनेंसी में सपने में शिवलिंग की पूजा करना –

गर्भावस्था के दौरान अगर महिला खुद को शिवलिंग की पूजा करती हुई देखती है तो यह सपना भी शुभ होता है। इस सपने का भी अर्थ है कि आप पर भगवान शिव की कृपा है। आपको बहुत जल्द ही वह खुशियां मिलने वाली है जिसकी आप कामना करते हैं। आपको मनचाही संतान प्राप्त हो सकती हैं।

सामान्य महिला का सपने में शिवलिंग देखना –

अगर कोई सामान्य स्त्री सपने में शिवलिंग को देखती है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में उसको एक ऐसा जीवनसाथी मिल सकता है जो उसको पूरी जिंदगी खुश रखेगा। सामान्य स्त्री का सपने में शिवलिंग की पूजा करना भी अच्छा माना जाता है। अगर वह महिला शादीशुदा नहीं है तो बहुत जल्द उसकी शादी हो सकती हैं।




WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment