गर्भवती महिला को सपने में नींबू देखना शुभ या अशुभ – जानिए

दोस्तों, इस लेख में हम जानेंगे गर्भवती महिला का सपने में नींबू देखना क्या संकेत देता है। क्योंकि जब महिला गर्भवती होती है तो उसे कुछ ऐसे सपने आते हैं जिनको देखने के बाद वह महिला संकोच में पड़ जाती है कि यह सपने मुझे क्यों दिखाई दे रहे हैं। सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो यह सपने हमें हमारे भविष्य के बारे में कुछ बताने की कोशिश करते हैं।

हमारी नींद अवस्था में आने वाले कुछ सपने ऐसे होते हैं जो देखने में बहुत ही अच्छे होते हैं जिसमें हम कुछ ऐसा करते हुए खुद को देखते हैं जिससे हमें खुशी होती है। लेकिन कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनको देखकर हम अक्सर डर जाते हैं और डर के मारे नींद में ही खड़े हो जाते हैं। लेकिन आप लोगों को डरने की जरूरत नहीं है यह सपने एक हमारी कल्पना का रूप होता है। जो हमें हमारे आने वाले भविष्य के बारे में कुछ संकेत करने की कोशिश करता है।

गर्भवती महिला का सपने में नींबू देखना –

अगर कोई महिला गर्भवती है और उसे सपने में नींबू दिखाई देता है तो इस प्रकार का सपना उसके लिए अच्छा माना जाता है। क्योंकि इस ओपन शास्त्र का मानना है कि सपने में नींबू देखना आपके अच्छे स्वास्थ्य का एक संकेत हैं। अगर वह महिलाओं किसी कारण से बीमार है अथवा कोई बीमारी इसको परेशान कर रही है तो इस सपने को देखने के बाद आपको यह संकेत मिलता है कि जल्द ही आप उस बीमारी से छुटकारा पा लेंगे। गर्भावस्था के दौरान बीतने वाला समय आपका लिए एकदम स्वस्थ रहेगा।

प्रेगनेंसी में सपने में हरा निंबू देखना –

हम सभी जानते हैं कि नींबू को कई पूजन कार्यों में उपयोग में लिया जाता है। भूत प्रेत इत्यादि को भगाने के लिए भी नींबू का उपयोग किया जाता है इसलिए अगर आप सपने में हरे नींबू को देखते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में चलने वाली समस्याएं जल्द ही जड़ से खत्म होने वाली है। अगर आप किसी वर्जन में फंसे हुए हैं तो जल्द ही आप उससे छुटकारा पा लेंगे।

गर्भवती महिला का सपने में नींबू खरीदना –

अगर कोई महिला गर्भावस्था के दौरान सपने में नींबू को खरीदते हुए खुद को देखती हैं तो यह सपना उसके लिए शुभ होता है। इसका अर्थ है कि आपको पुत्र संतान की प्राप्ति हो सकती हैं। आपकी आने वाली संतान एक स्वस्थ जीवन जीने वाली हैं।

अन्य पोस्ट –

गर्भवती महिला का सपने में तरबूज देखना

गर्भवती महिला का सपने में लड़का देखना

गर्भवती महिला को सपने में लौकी देखना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment