प्रेगनेंसी में सपने में केला देखना का मतलब जानिए क्या कहता है – स्वप्न शास्त्र

Pregnancy me Sapne Me Kela dekhna


गर्भवती महिला सपने में केला देखना – Banana Dream For Pregnant Women – इन सभी प्रश्नों का अर्थ एक ही है। जिसको इस लेख में विस्तारपूर्वक समझाया गया है। सपने में केला देखना स्वाभाविक नहीं होता है क्योंकि सपने हमें कुछ कहने की कोशिश करते हैं जिसको समझना बहुत ही जरूरी होता है। 

हमें सपने में केला कुछ अवस्थाओं में दिखाई देता है जैसे कि अगर हमने नई नई शादी की हो, नॉर्मल अवस्था में या प्रेग्नेंट औरत को दिखाई देते हैं। यह सपना हमारी जीवन की खुशहाल जिंदगी व आने वाली खुशियों के बारे में हमें संकेत देता है।

गर्भावस्था में केले का सपना देखना – Pregnancy Me Sapne Me Kela Dekhna


गर्भावस्था में केले का सपना औरत को या उसके पति को दिखाई देता है तो यह बच्चे के लिए शुभ माना जाता है। इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आपको अच्छी संतान की प्राप्ति होगी। आपकी जो भी संतान होगी वह स्वस्थ, सुंदर, भाग्यशाली होगी।

गर्भावस्था में बहुत सारे केलो को सपने में देखना – Pregnancy Me Sapne Me Bahut Sare Kele Dekhna


गर्भावस्था में औरतों के सपने में अगर बहुत सारे केले दिखाई देते हैं तो इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि उस औरत को जल्द ही संतान की प्राप्ति होगी और वह जल्दी ही गर्भावस्था से स्वस्थ रुप से गुजर जाएगी। अगर गर्भावस्था में बहुत सारे केले खाते हुए औरत खुद को देखती है तो इसका मतलब है कि गर्भावस्था के चलते वह और उसका बच्चा स्वस्थ रहेगा। किसी भी प्रकार की डिलीवरी के समय समस्या नहीं होगी।


गर्भवती महिला सपने में केला ka ped देखना –

गर्भवती महिला अगर सपने में केले का पेड़ देखती है तो यह सपना उसके लिए अच्छा माना जाता है। स्वपन शास्त्र का मानना है कि यह सपना बताता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में कुछ नया होने वाला है। आपके घर में सुख शांति व समृद्धि की स्थापना होने वाली है। घर की स्थिति पहले के मुकाबले अधिक सुधारने वाली है।


प्रेगनेंसी में सपने में केला खरीदना –

– अगर गर्भावस्था में औरत सपने में किसी से केले का फल हाथों में लेते हुए देखती है तो इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आपको पुत्र कि संतान प्राप्त होने वाली है।

प्रेगनेंसी में सपने में केला खाना –

– अगर प्रेगनेंसी में औरत सपने में केले खाते हुए खुद को देखती है तो इस प्रकार के सपने को अशुभ माना जाता है इसका अर्थ है कि आपको गर्भावस्था में कुछ समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है। इसलिए आपको संभल कर रहना चाहिए।

प्रेगनेंसी में सपने में खराब केला देखना-

– प्रेग्नेंट औरत का सपने में खुद को सड़े हुए केले को खाते हुए देखना भी अशुभ माना जाता है। इसलिए आपको अपना व अपने बच्चे के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। बाहर जाते समय किसी को अपने साथ जरुर ले जाएं।



WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment