प्रेगनेंसी में सपने में अंगूर देखना किसका संकेत देता है जानिए – स्वप्न शास्त्र

हेलो दोस्तों, कैसे हो आप लोग मेरे ख्याल से अच्छे होंगे। दोस्तों आज हम जानेंगे कि प्रेगनेंसी में सपने में अंगूर देखना का क्या मतलब होता है। दोस्तों आप इस आर्टिकल को पूरे ध्यान से पूरे अंत तक जरूर पढ़ना क्योंकि इसमें आप लोगों को आपके प्रश्न की पूरी जानकारी सही मिलने वाली है। 

जब महिला प्रेग्नेंट होती है तो उसको बहुत सारे सपने सोते समय आते हैं और वह सोचती है कि इन सपनों का मतलब क्या हो सकता है। हमें इस प्रकार के सपने क्यों आते हैं। तो दोस्तों मेरा जो पर्सनल एक्सपीरियंस है और जो हमें दादी नानी और स्वप्न ज्योतिष हमें बताते हैं कि सपने में अंगूर देखने का मतलब क्या होता है उसके आधार पर मैं आप लोगों को इस आर्टिकल में पूर्ण जानकारी देने वाला हूं।


जब महिला गर्भवती होती है तो उसे बहुत सारे फ्रूटो के सपने आते हैं उनमें से एक अंगूर भी होता है। अंगूर एक स्वादिष्ट फल है जिसको बहुत से लोग पसंद करते हैं। ये खाने में स्वादिष्ट होने के साथ-साथ गुणकारी भी होता है। क्योंकि इसमें विटामिन सी विटामिन डी फाइबर ग्लोरी आदि पोषक तत्व पाए जाते हैं। आज हम जानेंगे कि गर्भावस्था में सपने में अंगूर देखना कैसा होता है।


Pregnancy me sapne me angur dekhna

गर्भावस्था में सपने में अंगूर देखना – Pregnancy Me Sapne Me Angur Dekhna

अगर कोई गर्भवती महिला सपने में अंगूर को देखती है तो इस प्रकार के सपने को स्वपन शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है। दादी नानी व बुजुर्गों के द्वारा भी माना गया है कि इस प्रकार के सपने को देखना शुभ होता है। इस सपने में अगर आपने जो अंगूर देखे हैं उन अंगूरों को आपने किस अवस्था में देखा है 

 
या उन अंगूरों की स्थिति क्या है इसी के आधार पर इन सपनों का अर्थ निकलता है। क्योंकि अगर आपने जो सपने में अंगूर देखे हैं वह एकदम से साफ-सुथरे, पूरी तरह से पके हुए है या आपने खराब अंगूर देखे हैं तो उनका मतलब अलग अलग होगा।

प्रेगनेंसी में सपने में अंगूर देखने का मतलब – Pregnancy Mein Sapne Mein Angoor Dekhna

स्वप्न शास्त्र के अनुसार प्रेग्नेंट औरत का सपने में अंगूर देखना शुभ फल का संकेत देता है। अगर आपने सपने में साफ-सुथरे अंगूर, बिल्कुल पके हुए अंगूर गुच्छे के रूप में देखे हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको पुत्र संतान की प्राप्ति होने वाली है। ये बहुत बार सही साबित होता है। पुराने बुजुर्गों के द्वारा भी यही कहा जाता है।


प्रेगनेंसी में सपने में सड़े गले या खराब अंगूर देखना

अगर आप प्रेगनेंसी में सपने में सड़े गले हुए या खराब अंगूर देखते हैं तो यह काफी चिंता की बात होती हैं। क्योंकि इस प्रकार का सपना आपके आने वाले समय में आने वाली मुश्किलों की ओर इशारा करता है। वो मुश्किलें आपके स्वास्थ्य से संबंधित हो सकती हैं। इसलिए आपको इस प्रकार के सपने को देखने के बाद अपने स्वास्थ्य का खासतौर पर ध्यान रखना चाहिए। बाहर कभी भी अकेले ना जाए।

प्रेगनेंसी में सपने में अंगूर खरीदना या लेना 

स्वप्न शास्त्र व दादी नानी के द्वारा माना जाता है कि अगर कोई गर्भवती महिला सपने में खुद को अंगूर खरीदते हुए या किसी से अंगूर खाने के लिए लेते हुए देखती है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इस प्रकार के सपने का अर्थ होता है कि आने वाले समय में आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली है।

 

Seeing Grapes in Dream During Pregnancy in Hindi

 
अगर आप पहली बार इस ब्लॉग पर आए हैं तो आप इस ब्लॉग को फॉलो कर लीजिए। नीचे आप लोगों को एक फॉलो का बटन दिखाई देगा वहां पर अपनी ईमेल आईडी से आप इस ब्लॉग को फॉलो(Subscribe) कर सकते हैं जिससे आप लोगों को सपनों से जुड़े रहस्य, ज्योतिष शास्त्र, नाम का मतलब 
 
और भी नई नई जानकारियां हमारे इस ब्लॉग से मिलती रहेंगी। इसी के साथ आप कमेंट जरुर कीजिए और हमें बताइए कि आप लोगों को यह आर्टिकल कैसा लगा है। हमें यह भी बताइए कि आप को किस बारे में जानकारी चाहिए।
 
इन्हें भी पढ़ें –
 
 
 
 
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment