प्रेगनेंसी में सपने में आम देखना का मतलब जानिए – स्वप्न शास्त्र

pregnancy me sapne me aam dekhna


दोस्तों, आज आप जानेंगे कि प्रेगनेंसी में सपने में आम देखना का मतलब क्या होता है, (गर्भावस्था में सपने में आम देखना )  इन सभी प्रश्नों का एक ही उत्तर है। दोस्तों हम सभी जानते हैं कि आम फलों का राजा होता है। आम का फल खाने में सबसे ज्यादा स्वादिष्ट होता हैं और यह सब का फेवरेट भी होता है। लेकिन अगर हम इसे सपने में खाते हुए देखते हैं तो उस सपने का कुछ अलग ही अर्थ निकलता है। 


वही सपना अगर कोई प्रेग्नेंट औरत को दिखाई देता है तो उसका भी मतलब कुछ अलग ही निकलता है। आज इस आर्टिकल में आप सभी गर्भावस्था में महिला को सपने में आम दिखाई देना कैसा होता है के बारे में आप जानने वाले हो। गर्भावस्था में आम को सपने में देखना उसकी अवस्था व उसके प्रकार के अनुसार उसका अर्थ भी अलग होता है। हमें यह सपने भविष्य के बारे में कुछ संकेत देते हैं जिन को समझना बहुत ही जरूरी होता है।

• गर्भावस्था में आम सपने में देखना – Pregnancy Me Sapne Me Aam Dekhna

गर्भावस्था में महिला के सपने में आम दिखाई देना शुभ होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस प्रकार की सपने का अर्थ है कि उस महिला को भविष्य में पुत्र संतान की प्राप्ति होने वाली है।

• गर्भावस्था में कच्चे आम का सपना देखना – Pregnancy Me Sapne Me Kacche Aam Dekhna

अगर प्रेगनेंसी में कच्चे आम का सपना दिखाई देता है तो इस प्रकार के सपने का अर्थ पुत्री की प्राप्ति की ओर इशारा करता है। यह सपना बताता है कि आने वाले समय में आप के संबंध आपके पति के साथ  अच्छे रहने वाले हैं। सपने में कच्चे आम को देखने का अर्थ रिश्तों की मजबूती को दर्शाता है।



इसे भी पढ़ें – प्रेगनेंसी में सपने में केला देखना कैसा होता है?


• प्रेगनेंसी में सपने में किसी से आम लेना या खरीदना – Pregnancy Me Sapne Me Aam Lena Yan Kharidna

गर्भावस्था में अगर महिला सपने में खुद को किसी दूसरे से आम लेते हुए या बाजार से आम खरीदते हुए देखती है तो इस प्रकार के सपने का अर्थ भी पुत्र प्राप्ति को दर्शाता है। आपकी जो भी संतान होगी वह स्वस्थ एवं भाग्यशाली होगी।

• गर्भावस्था में सपने में आम खाते हुए देखना – Pregnancy Mein Sapne Mein Aam Khate Hue Dekhna

प्रेगनेंसी में सपने में आम खाते हुए देखने का अर्थ है कि आने वाले समय में आपकी संतान व आप बीमारियों से बचे रहेंगे। आपकी संतान और आप स्वच्छ रहेंगे। गर्भावस्था का जो भी समय गुजरेगा वह समय आपके लिए अच्छा रहेगा।


• गर्भावस्था में सपने में बहुत सारे आम देखना – Pregnancy Me Sapne Me Bahut Sare Aam Dekhna

अगर प्रेगनेंसी में महिला सपने में बहुत सारे आम को देखती है तो इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि उसके घर में खुशियां आने वाली है। अगर कोई भी परिवार के अंदर लड़ाई झगड़ा चल रहा है तो वह अब खत्म हो जाएगा। परिवार के अंदर अगर कोई समस्या चल रही है तो वह सब दूर होकर घर में खुशियों की बौछार आने वाली है।


गर्भावस्था में सपने में आम के देखने के अन्य सपने व उनके अर्थ – Mango in dream during pregnancy


गर्भावस्था में सपने में आम का पेड़ देखना

अगर कोई गर्भवती महिलाओं सपने में आम का पेड़ देखती है तो यह सपना उसके लिए अच्छा माना जाता है। इस प्रकार के सपने का अर्थ होता है कि आपके घर में धन लाभ होने वाला है। आपके व्यापार में बढ़ोतरी होने वाली है।

गर्भवती महिला का सपने में पका आम देखना

अगर कोई प्रेग्नेंट औरत सपने में पके हुए आम को देखती है तो यह सपना भी उसके लिए अच्छा माना जाता है। इस सपने का मतलब भी होता है कि आपको जल्द ही पुत्र की संतान प्राप्त होने वाली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment