सपने में लैट्रिन पर पैर रखना | सपने में खेत में लैट्रिन देखना

 

Sapne me potty dekhna

 

दोस्तों, आप सभी का स्वागत है Seetoknow ब्लॉग में। आज आप इस आर्टिकल में जानने वाले हो कि सपने में लैट्रिन देखना (Sapne me potty dekhna) का मतलब क्या होता है। दोस्तों हम सभी जानते हैं कि इंसान को जिंदा रहने के लिए खाना पीना जरूरी होता हैं उसी प्रकार हमें मल त्यागना भी जरूरी होता है। लैट्रिन करना हमारी जिंदगी का एक वो हिस्सा है जिसे हमें करना बहुत ही जरूरी है। व्यक्ति को समय-समय पर टॉयलेट जाना चाहिए। 

 
अगर कोई व्यक्ति लंबे समय के बाद लैट्रिन करने जाता है तो उसके स्वास्थ्य पर उसका प्रभाव अवश्य पड़ता है। उसको अनेक बीमारियों से जूझना पड़ सकता है। कुछ लोग लैट्रिन को देखना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। वह लैट्रिन से इस प्रकार दूर भागते हैं जिस प्रकार की उन्होंने कोई डरावनी चीज देख ली हो।अक्सर लोग लैट्रिन को सपने में देखते हैं और देखने के बाद वह सोचते हैं कि हमें सपने में लैट्रिन क्यों दिखाई दे रही है। तो आज आप इस लेख में जानने वाले हो कि सपने में लैट्रिन देखना,सपने में लैट्रिन पर पैर रखना कैसा होता है। सपने में पोट्टी देखने से संबंधित हमें कई प्रकार के सपने दिखाई देते हैं जिनका अर्थ अलग अलग होता है।

 
जैसे कि – सपने में बच्चे को लैट्रिन करते देखना, सपने में लैट्रिन खाते हुए देखना, सपने में कुत्ते को लैट्रिन करते देखना, सपने में लैट्रिन साफ करते हुए देखना, सपने में लैट्रिन पर पैर रखना, सपने में बिल्ली की लैट्रिन देखना इन सभी सपनों का मतलब आप विस्तार पूर्वक जानने वाले हो।

सपने में लैट्रिन देखना | Sapne Me Potty Dekhna

सपने में लैट्रिन देखना शुभ फल देता है। इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आने वाले समय में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपको भविष्य में धन लाभ मिल सकता है। अगर आप वर्तमान में किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो आपको उस बीमारी से मुक्ति मिलने वाली है।


सपने में लैट्रिन करना | Sapne Mein Potty Karna

हर कोई व्यक्ति लैट्रिन करता है लेकिन अगर वो सपने में खुद को लैट्रिन करते हुए या पेशाब करते हुए देखता है तो इस प्रकार के सपने को स्वपन शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है। सपने में लैट्रिन करना या पेशाब करना और सपने में किसी दूसरे को लैट्रिन करते हुए या पेशाब करते हुए देखना इन दोनों सपनों का मतलब एक ही होता है। 

 
इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आने वाले समय में आपके कारोबार या व्यापार में बढ़ोतरी होने वाली है। अगर आप भविष्य में कोई नया बिजनेस शुरू करने वाले हैं तो आपको उस बिजनेस में कामयाबी मिलने वाली है।
 
Read More – सपने में दही देखना कैसा होता है?

सपने में छोटे बच्चे को लैट्रिन करते हुए देखना | Sapne Mein Latrine Dekhna Kya Hota Hai

सपने में छोटे बच्चे को लैट्रिन करते हुए देखना शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आने वाले समय में आपके घर की आर्थिक स्थिति में उन्नति होगी। अगर आपने छोटा सा व्यवसाय शुरू किया है तो वह आने वाले समय में एक बिजनेस का रूप ले सकता है।


सपने में लैट्रिन साफ करते हुए देखना | Sapne Mein Latrine Dekhna

सपने में लैट्रिन साफ करते हुए देखना बहुत ही अशुभ माना जाता है। इस प्रकार के सपने का मतलब है कि आपकी आर्थिक स्थिति में गिरावट आने वाली है। अगर आप वर्तमान में कोई कार्य शुरू कर रहे हैं तो आपको उस कार्य में असफलता मिल सकती हैं। आने वाले समय में आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

सपने में लैट्रिन पर पैर रखना

सपने में टॉयलेट देखना | Sapne Mein Toilet Dekhna

सपने में टॉयलेट देखना का मतलब उसके दो अवस्थाओं पर निर्भर करता है। अगर आप सपने में टूटा हुआ टॉयलेट देखते हैं तो उस सपने का मतलब है कि आप फालतू के विचारों में फसने वाले हो, जिससे आपके काम में रुकावट पैदा हो सकती हैं। अगर आप साफ टॉयलेट को देखते हो तो इस प्रकार के सपने का मतलब है कि वर्तमान में जो समस्याएं आपके घर में चल रही हैं आने वाले समय में आपको उन समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

 

सपने में लैट्रिन पर पैर रखना – Sapne Me Latrine Per Pair Rakhna

 
अगर कोई व्यक्ति सपने में लैट्रिन पर पैर रखता है तो इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को एक ऐसी कामयाबी मिलने वाली है जिसके बारे में वह अभी संघर्ष नहीं कर रहा है। स्वपन शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के सपने को शुभ माना जाता है। आपके भविष्य में जल्द ही कामयाबी के द्वार खुलने वाले हैं।
 

सपने में खेत में लैट्रिन देखना | Sapne Mein Gu Dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में खेत में लैट्रिन देखता है तो इस सपने का मतलब होता है कि उस व्यक्ति के घर में धन धान्य में वृद्धि होगी। अगर यह सपना किसान देखता है तो उसके लिए यह सपना शुभ माना जाता है। उसे अपने खेत से अच्छे अनाज की प्राप्ति होगी।


सपने में कपड़ों में लैट्रिन करना | Sapne Me kapdo me latrine Karna

सपने में कपड़ों मैं लैट्रिन करना अशुभ माना जाता है। इस प्रकार के सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में आपके इज्जत पर कोई बवाल खड़ा हो सकता है। आप किसी कारण से शर्मिंदा हो सकते हैं। इसलिए आपको अपने सभी कार्य व निर्णय सोच समझ कर लेने चाहिए।


सपने में कुत्ते का मल देखना | Sapne Mein Mal Dekhna

सपने में कुत्ते का मल देखना अशुभ फल देता है। इस सपने का मतलब है कि आपकी बातों से किसी का दिल दुखाने वाला है। आप जो भी निर्णय लेंगे वह आपके लिए गलत साबित हो सकता है। इसलिए इस प्रकार के सपने को देखने के बाद आपको संभल कर रहना चाहिए।

सपने में लैट्रिन खाना | Sapne Me Potty Khana

अगर आप सपने में लैट्रिन खाते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए शुभ नहीं होता है। क्योंकि स्वपन शास्त्र के अनुसार सपने में लैट्रिन खाते हुए देखने का मतलब है कि आपको किसी कार्य में असफलता मिलने वाली है। आप कोई भी कारोबारी व्यवसाय शुरू करने की कोशिश करेंगे तो उसमें आपको तरक्की प्राप्त नहीं होगी।

सपने में लैट्रिन का गड्ढा देखना | Sapne Me Pakhana Dekhna

यदि कोई व्यक्ति सपने में लैट्रिन का गड्ढा देखना स्वप्न ज्योतिष के अनुसार शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आपको बहुत ज्यादा धन की प्राप्ति होने वाली है। आप के कारोबार में चार चांद लगने वाले हैं। आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली हैं।

 
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment