Peon And Toll Helper Recruitment: चपरासी एवं टोल हेल्पर पदों की नई भर्ती के आवेदन शुरू

Peon And Toll Helper Recruitment: जो अभ्यार्थी रोजगार की तलाश में है उनके लिए सुनहरा मौका आया है। एमईपी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड में चपरासी एवं टोल हेल्पर पदों की नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है।

Peon And Toll Helper Recruitment

चपरासी एवं टोल हेल्पर पदों के लिए जारी किए गए इस नोटिफिकेशन में जानकारी दी गई है, कि योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन कर सकता है। इस वैकेंसी में कुल 210 पदों पर भर्ती की जाएगी। अगर कोई इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन करना चाहता है, तो सबसे पहले वह इसकी संपूर्ण जानकारी के बारे में समझ ले। जिसको इस लेख के माध्यम से समझाया गया है।

शैक्षणिक योग्यता

चपरासी और टोल हेल्पर के पदों की भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गई है‌। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास का प्रमाण पत्र या उसके समकक्ष डिग्री का होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो, एमईपी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के द्वारा इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु सीमा की गिनती भारती के लिए जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी।

आवेदन शुल्क

चपरासी और टोल हेल्पर की इस वैकेंसी में अभ्यर्थी बिना किसी शुल्क के आवेदन कर सकते हैं। एमईपी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के द्वारा इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया गया है। सभी योग्य उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – Railway Recruitment 2024: रेलवे में 5500+ पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार के लिए भर्ती नोटिफिकेशन हुआ जारी

इस भर्ती के लिए जरूरी तिथियां

प्युन और टोल हेल्पर पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती के आवेदन 23 जनवरी 2024 से शुरू कर दिए गए है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 रखी गई है। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वह निर्धारित समय से पहले इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है। अन्यथा समय सीमा के बाद किसी भी प्रकार के आवेदन फार्म को विभाग के द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया

चपरासी एवं टोल हेल्पर पदों कि इस भर्ती में योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकता है। जिसकी प्रक्रिया निम्न चरणों में बताई गई है।

  • सबसे पहले अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़कर चेक करना होगा।
  • होम पेज पर दिए गए जाॅब कीपर के ऑप्शन पर क्लिक करके आवेदन को भरना होगा।
  • आवेदन में आवश्यक जानकारी को भरने के बाद जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना होगा।
  • दस्तावेज को अपलोड करने के बाद आवेदक को सबमिट करना है और उसका प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रखना है।

आधिकारिक वेबसाइट  Click Here

PNB Recruitment 2024: पंजाब नेशनल बैंक में 1025 पदों पर नई भर्ती, आवेदन प्रक्रिया यहां देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment